Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Same Sex Marriage: पत्नी ने पहले पति को दिया तलाक, फिर गर्लफ्रेंड के साथ कर ली शादी

West Bengal News: यह अनूठा मामला पश्चिम बंगाल में सामने आया है, जहां दोनों महिलाओं के आपस में पारंपरिक तरीके से शादी करने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

Same Sex Marriage: पत्नी ने पहले पति को दिया तलाक, फिर गर्लफ्रेंड के साथ कर ली शादी

Same Sex Marriage: कोलकाता के भूतनाथ मंदिर में इन दो महिलाओं ने आपस में शादी कर ली है. (फोटो- IANS)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Kolkata News- देश की सर्वोच्च अदालत में समलैंगिक शादी को मान्यता देने को लेकर तीखी सुनवाई चल रही है.  दोनों ही पक्षों के तर्क सुनकर सेम सैक्स मैरिज (Same Sex Marriage) के मुद्दे पर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है. ऐसे में पश्चिम बंगाल से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. एक महिला ने अपने पति को तलाक देने के बाद दूसरी महिला के साथ मंदिर में जाकर पारंपरिक तरीके से शादी कर ली है. दोनों ने इस शादी की खबर सोशल मीडिया के जरिये साझा की है, जिसके बाद यह शादी सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा का सबब बन गई है. 

पढ़ें- कौन हैं सोहन रॉय, जो दहेज लेने वाले को नौकरी नहीं देते, अब कर्मचारियों को गिफ्ट किए 30 करोड़ रुपये

आधी रात में की मंदिर में शादी

कोलकाता निवासी मौसमी दत्ता और मौमिता मजूमदार ने पारंपरिक तरीके से शादी की है. यह शादी कोलकाता के भूतनाथ मंदिर में आधी रात को जाकर चुपचाप की गई, लेकिन बाद में उन्होंने इस शादी की खबर सोशल मीडिया के जरिये सभी के साथ साझा की. उन्होंने शादी के बाद का फोटो भी सोशल मीडिया पर साझा किया, जिसमें एक दुल्हन के कपड़ों में है, जबकि दूसरी महिला ने पुरुष के कपड़े पहने हुए हैं. 

पढ़ें- Netflix का पासवर्ड शेयर करने वालों पर गिरी गाज, अब 'भलाई' करने से पहले दो बार सोचेंगे लोग

पति पीटता था, इसलिए दे दिया उसे तलाक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसमी दत्ता पहले से शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं. दत्ता के मुताबिक, उनका पति रोजाना पीटता था, इसलिए उन्होंने उसे तलाक दे दिया और अलग होने के बाद अब अपनी सहेली से शादी की है. मौसमी की मौमिता के साथ मुलाकात भी सोशल मीडिया पर ही हुई थी. बाद में वे दोनों निजी रूप से मिलने लगीं. इस मुलाकात में दोनों को एक-दूसरे का साथ इतना अच्छा लगा कि उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया. मौसमी शादी के बाद अपने बच्चों को भी साथ ही लाई हैं, जिन्हें मौमिता ने भी स्वीकार कर लिया है. 

पढ़ें- Facebook job layoffs: 10,000 लोगों की नौकरी पर आई बात, पढ़िए फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टा में चल क्या रहा है

'साथ रहने से नहीं रोक सकता है कोई'

उत्तरी कोलकाता में किराये के मकान में रह रहीं दत्ता और मजूमदार की निगाहें सुप्रीम कोर्ट में चल रहे सेम सेक्स मैरिज केस पर भी है. हालांकि दत्ता का कहना है कि फैसला जो भी आए, वे हमेशा मजूमदार के साथ ही रहेंगी. उन्होंने ये भी कहा कि कोर्ट समलैंगिक विवाह के सर्टिफिकेट को मंजूरी नहीं देती है, लेकिन उन दोनों को साथ रहने से कोई नियम नहीं रोकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement