Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मध्य प्रदेश: 100 फीट गहरे गड्ढे में फंसी ढाई साल की बच्ची, जिंदगी-मौत का सवाल, बचाने के लिए उतरी आर्मी

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में 2 दिन पहले गिरी ढाई साल की बच्ची को अब तक बाहर नहीं निकाला जा सका है. उसके रेस्क्यू के लिए अब आर्मी भी उतर पड़ी है.

मध्य प्रदेश: 100 फीट गहरे गड्ढे में फंसी ढाई साल की बच्ची, जिंदगी-मौत का सवाल, बचाने के लिए उतरी आर्मी

सीहोर जिले में ढाई साल की बच्ची को बचाने के लिए चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में 2 दिन पहले गिरी ढाई साल की बच्ची का अब तक रेस्क्यू नहीं हो पाया है. बच्ची का रेस्क्यू ऑपरेशन और जटिल होता जा रहा है. बच्ची करीब 100 फीट नीचे गहराई में फंस गई है.

मंगलवार की दोपहर मुंगावली गांव के एक खेत में करीब 300 फुट गहरे बोरवेल में बच्ची गिर गई थी. मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे सृष्टि नाम की बच्ची बोरवेल में गिर गई थी और तभी से उसे बचाने की कोशिशें जारी हैं.

शुरुआत में वह बोरवेल में करीब 40 फीट की गहराई में फंसी थी, लेकिन उसके बचाव अभियान में लगी मशीनों के कंपन की वजह से वह करीब 100 फीट और नीचे खिसक गई, जिसकी वजह से शुरुआत में ही रेस्क्यू मुश्किल हो गया.

इसे भी पढ़ें- PM Modi US Visit: पीएम मोदी की US यात्रा के पहले उठा भारतीयों के वीजा का मुद्दा, सीनेट सदस्यों ने बाइडन प्रशासन से पूछे सवाल

बच्ची को बचाने के लिए अब सेना की एक टीम आ चुकी है. NDRF और SDRF की कई टीमें पहले से ही बच्ची को बचाने की कोशिशें कर रही हैं. जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि बोरवेल में एक पाइप के जरिये लड़की को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. 

बच्ची के रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए 12 जेसीबी और पोकलेन मशीनें बचाव अभियान में लगी हुई हैं. सेना की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई है और बचाव अभियान में शामिल हो गई है.

यह भी पढ़ें- Cyclone Biporjoy: बिपरजॉय का बढ़ रहा खतरा, देश के कई राज्यों में अलर्ट, कितना खतरनाक है ये तूफान?  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अधिकारियों की एक टीम बचाव अभियान की निगरानी के लिए जिला अधिकारियों के संपर्क में है. राज्य के गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कठोर चट्टानों की वजह से रेस्क्यू और मुश्किल होता जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement