Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET PG 2022: नहीं टलेगी नीट पीजी 2022 परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

NEET PG 2022 की परीक्षा टालने की याचिका को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इसे अनिश्चितता और अराजकता का माहौल बनेगा.

NEET PG 2022: नहीं टलेगी नीट पीजी 2022 परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुप्रीम कोर्ट ने NEET PG-2022 की प्रवेश टालने से जुड़ी याचिका को खारिज कर दिया है. नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेस टेस्ट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट (NEET-PG) की परीक्षा को टाले जाने से जुड़ी याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि परीक्षा टालना संभव नहीं है, क्योंकि मरीजों की सेहत और डॉक्टरों के करियर पर असर पड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट ने दो टूक कहा कि मरीजों की सेहत सबसे ज़्यादा ज़रूरी है. 

इस साल NEET-PG परीक्षा 21 मई को होनी है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी कि परीक्षा को कुछ समय के लिए टाल दिया जाए. इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को चिट्टी लिखकर उनसे मांग की थी कि NEET PG 2021 की काउंसलिंग और NEET PG 2022 परीक्षा एक ही समय पर पड़ रही है, इसलिए परीक्षा को टाल दिया जाए.

यह भी पढ़ें- Gyanvapi Masjid: 'बाबरी मस्जिद खो चुके हैं, एक और नहीं खो सकते', वाराणसी कोर्ट के फैसले पर बोले असदुद्दीन ओवैसी

'लाखों छात्र देना चाहते हैं परीक्षा'
सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस सूर्य कांत की बेंच ने सुनवाई की. इस बेंच ने कहा कि परीक्षा टालने से अनिश्चितता और अराजकता का माहौल बनेगा. बेंच ने सुनवाई करते हुए कहा, 'दो कैटगरी के स्टूडेंट हैं. एक जो परीक्षा टालने चाहतें हैं, जबकि दो लाख छह हजार से ज्यादा स्टूडेंट हैं जो परीक्षा देने वाले हैं. जिन्होंने तैयारी की है, परीक्षा टाले जाने से उन पर असर पड़ेगा.'

यह भी पढ़ें- Gyanvapi Masjid के सर्वे पर वाराणसी कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

कोर्ट ने यह भी कहा कि सरकार कोशिश कर रही है कि परीक्षा का समय सही किया जा सके, जो कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से प्रभावित हुआ था. दरअसल, साल 2021 की काउंसलिंग मार्च के आखिर में होनी थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई की वजह से इसमें देरी हो गई. अब उम्मीद जताई जा रही है कि 15 मई को काउंसलिंग पूरी हो जाएगी. इसके बाद परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रों को सिर्फ एक हफ्ते का मिल पाएगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement