Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tajinder Bagga Row: AAP को दंगाई और गुंडा क्यों नजर आ रहे हैं तेजिंदर पाल सिंह बग्गा?

Tajinder Bagga Row: आम आदमी पार्टी ने कहा है कि BJP की सरकारें दंगा भड़काने वाले गुंडे को बचा रही हैं.

Tajinder Bagga Row: AAP को दंगाई और गुंडा क्यों नजर आ रहे हैं तेजिंदर पाल सिंह बग्गा?

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तेजिंदर पाल बग्गा (Tajinder Bagga) की गिरफ्तारी पर जमकर सियासत हो रही है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) जहां आम आदमी पार्टी (AAP) को लोकतांत्रिक होने की नसीहत दे रही है वहीं AAP बीजेपी पर गुंडागर्दी को बढ़ावा देने का आरोप लगा रही है.

आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को आरोप लगाया कि BJP और उसकी सरकारें पंजाब (Punjab) में दंगे भड़काने वाले अपने 'गुंडे' को बचा रही हैं. आम आदमी पार्टी ने साफ इशारा किया है कि उनका नेतृत्व तेजिंदर बग्गा को गुंडा और दंगा भड़काने वाला दंगाई मानता है. 

बीजेपी की दिल्ली यूनिट के नेता तेजिंदर पाल बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली (Delhi) के जनकपुरी (Janakpuri) स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया. पुलिस नेशनल हाईवे के रास्ते बग्गा को पंजाब ले जा रही थी. 

Tajinder Pal Singh Bagga को हाई कोर्ट से रातों-रात मिली राहत, टल गई गिरफ्तारी

गिरफ्तारी पर मचा सियासी घमासान

तेजिंदर बग्गा को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दिया गया और कुछ घंटे बाद दिल्ली पुलिस उन्हें राष्ट्रीय राजधानी वापस ले आई. इस घटना को लेकर राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. 

AAP ने कहा कि अभी या बाद में बग्गा को उनके खिलाफ दर्ज कानूनी मामले में पंजाब पुलिस के सामने पेश होना होगा. आम आदमी पार्टी ने तेजिंदर बग्गा को आदतन अपराधी और घृणा फैलाने वाला बताया है.

'AAP पर लगा अपहरण का आरोप'

बीजेपी ने पंजाब पुलिस पर अपने नेता का अपहरण करने का आरोप लगाया है. तेजिंदर बग्गा, अरविंद केजरीवाल के मुखर आलोचक रहे हैं और उन्होंने आप प्रमुख पर राज्य पुलिस के जरिए बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया है. 

 Tajinder Bagga Arrest: पिता का दावा, 'बेटे को घसीटकर ले गई पुलिस, मुझे मुक्का मारा'

AAP ने उनके आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि बग्गा को पंजाब में सांप्रदायिक तनाव भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. वहीं, दिल्ली पुलिस ने बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज किया था. 

AAP ने क्यों बग्गा को बताया गुंडा?

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 'पंजाब के भाईचारे के ख़िलाफ़ बोलने वाले और दंगा भड़काने वाले अपने एक गुंडे को बचाने के लिए पूरी भाजपा और इनकी सभी सरकारें लग गई हैं. BJP गुंडों का एक दल है जो सरकारों से भी गुंडों का ही काम लेती है. ये लोग कभी गलती से भी शिक्षा, स्वास्थ्य, महंगाई-बेरोज़गारी की बात नहीं करते.'

क्या बोले संजय सिंह?

AAP सांसद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा ने बग्गा की गिरफ्तारी रोक कर अपराधियों, गुंडों और तोड़-फोड़ करने वालों की पार्टी होने की अपनी साख की पुष्टि कर दी है. उन्होंने कहा, 'इसमें कोई संदह नहीं है कि वह आदतन अपराधि, घृणा फैलाने वाला और फर्जी खबरें फैलाने वाला है, लेकिन बीजेपी ने जिस तरह से उनकी गिरफ्तारी रोकने के लिए सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया है, यह दिखाता है कि वे ऐसे अपराधियों को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.'

संजय  सिंह ने कहा कि बीजेपी बग्गा के खिलाफ पंजाब पुलिस की कार्रवाई को आप द्वारा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग बता रही है जोकि ओसामा बिन लादेन का अहिंसा की बात करने जैसा है. 

Tajinder Bagga की गिरफ्तारी पर बढ़ा सियासी बवाल, 5 Points में समझें पूरी खबर

आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बग्गा को आज नहीं तो कल पंजाब पुलिस के पास लौटना होगा क्योंकि उनके खिलाफ बिल्कुल वैध मामला दर्ज किया गया है. भारद्वाज ने कहा, 'दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं है और भारत में ऐसी कोई अदालत नहीं है जो आरोपी को किसी फौजदारी मामले में जांच से बाहर रहने दे. बग्गा को इस प्रक्रिया में हिस्सा लेना होगा और उन्हें पंजाब पुलिस के साथ सहयोग करना होगा.'

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement