Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Good News: अब होटल-रेस्टोरेंट और सार्वजनिक जगहों पर नहीं दिखाना होगा Covid-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

तमिलनाडु में कोविड-19 के मामलों में कमी देखते हुए लोक स्वास्थ्य अधिनियम, 1939 के तहत जारी अधिसूचना को तत्काल प्रभाव से वापस लेने का फैसला लिया.

Good News: अब होटल-रेस्टोरेंट और सार्वजनिक जगहों पर नहीं दिखाना होगा Covid-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तमिलनाडु सरकार ने 3 अप्रैल को कोविड-19 से जुड़ी कई पाबंदियों को हटा दिया. इनमें एक बड़ी छूट यह शामिल है कि सार्वजनिक जगहों पर अब आपको कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत नहीं है. सरकार ने कुछ राहत दी है लेकिन कुछ नियमों को अब भी ध्यान में रखने के निर्देश दिए गए हैं जैसे कि मास्क लगाना, बार-बार हाथ धोना या सैनिटाइज करना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राज्य में कोविड-19 के मामलों में कमी देखते हुए तमिलनाडु लोक स्वास्थ्य अधिनियम, 1939 के तहत जारी अधिसूचना को तत्काल प्रभाव से वापस लेने का फैसला लिया है. बता दें कि इस राज्य में 92 प्रतिशत लोगों को पहली डोज और 75 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है.

सरकार ने यह फैसला कोविड के नए मामलों में आई कमी को देखते हुए लिया है. स्वास्थ्य एवं निवारक दवा विभाग के मुतबिक वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाने को लेकर ढील दी गई है लेकिन दूसरे कोविड-19 नियम लागू रहेंगे. सरकार ने इसे लेकर साल 2021 में आदेश जारी किया था.

ओमीक्रोन वेरिएंट ने खराब की थी हालत

बता दें कि तमिलनाडु में कोविड के ओमीक्रोन वेरिएंट ने हालात काफी गंभीर बना दिए थे. हर रोज 30 हजार से ज्यादा केस आ रहे थे. अब धीरे-धीरे राहत की ओर बढ़ते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है लेकिन इसके सात ही सतर्क रहने को भी कहा है.

ये भी पढ़ें:

1- Free स्कीमें जल्द हो जाएंगी बंद? PM मोदी से बोले अधिकारी- कहीं श्रीलंका जैसा ना हो जाए हाल

2- Covid-19 update: करीब 2 साल बाद पहली बार कोरोना के 1 हजार से कम केस, एक्टिव केस भी घटे

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement