Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tomato Price: महिला किसान के खेत में ही घुस गए डकैत, 2.5 लाख रुपये के टमाटर 60 बोरियों में भरकर ले गए

Tomato Price Hike: देश में टमाटर लगातार महंगे होते जा रहे हैं. कई जगह टमाटर की कीमत करीब 200 रुपये किलो तक पहुंच गई है. ऐसे में टमाटर को सोने की तरह कीमती माना जा रहा है.

Tomato Price: महिला किसान के खेत में ही घुस गए डकैत, 2.5 लाख रुपये के टमाटर 60 बोरियों में भरकर ले गए

Tomato Price Hike (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Vegetable Price Hike- देश में लगातार महंगे हो रहे टमाटर अब सोने-चांदी की तरह कीमती हो गए हैं. इसका अंदाजा कर्नाटक के हासन जिले में हुई 'टमाटर डकैती' से लगाया जा सकता है. हासन जिले के एक गांव में महिला किसान के खेतों में 4 जुलाई की रात को डकैती हो गई. डकैत उसके 2 एकड़ के खेत में लगे टमाटर बोरियों में भरकर ले गए, जिनकी कीमत करीब 2.5 लाख रुपये आंकी जा रही है. महिला किसान ने इस डकैती की FIR पुलिस के पास दर्ज कराई है.

60 बोरी टमाटर चोरी होने का लगाया है आरोप

हासन जिले की महिला किसान धरानी ने हलेबीडु पुलिस स्टेशन में दी शिकायत में कहा है कि उसने करीब 2 एकड़ खेत में टमाटर की फसल लगा रखी है. उसके खेत में करीब 60 बोरी टमाटर तैयार खड़े थे, जिन्हें वह बेंगलूरू के सब्जी मार्केट में बेचने की तैयारी कर ही थी. बेंगलुरू के सब्जी मार्केट में टमाटर की कीमत करीब 120 रुपये प्रति किलो पहुंच गई. इस हिसाब से उसने अपने खेत में करीब 2.5 लाख रुपये के टमाटर होने का अंदाजा लगाया था, लेकिन 4 जुलाई की रात में उसके खेत पर डाका पड़ गया. डकैत रात में आए और उसके खेत में लगे टमाटर बोरियों में भरकर ले गए.

कर्ज लेकर लगाई थी फसल, पौधे भी नष्ट कर गए डकैत

धरानी ने पुलिस से कहा कि सेम की फसल में भारी घाटा होने के कारण उन्हें कर्ज लेकर टमाटर की फसल लगानी पड़ी थी. अच्छी फसल होने और बाजार में दाम बेहद ऊपर पहुंच जाने के कारण उसे उम्मीद थी कि टमाटर बेचकर वह कर्ज चुकाने के साथ ही अच्छा मुनाफा भी कमाएगी. धरानी ने कहा कि डकैतों ने टमाटर चोरी करने के साथ ही खेत में खड़े पौधे भी नष्ट कर दिए हैं, जिससे वह आगे भी फसल नहीं ले पाएगी. इससे वह बरबादी के कगार पर पहुंच गई है. पुलिस ने महिला किसान की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है.

इस बार रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं टमाटर के भाव

बेमौसमी बारिश और तूफान के कारण फसलों पर पड़े असर से इस बार टमाटर भी नहीं बचा है. बड़ी मात्रा में देश में टमाटर की फसल बरबाद हो गई है, जिसके चलते बाजारों में मांग और सप्लाई के बीच बेहद अंतर पैदा हो गया है. इस कारण बाजार में टमाटर की कीमत तेजी से ऊपर की तरफ ही भागी जा रही है. दिल्ली-NCR में जहां टमाटर के दाम 200 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं, वहीं देश के अन्य हिस्सों में भी 120 रुपये से 160-170 रुपये किलो तक टमाटर की फसल बिक रही है. इससे कई जगह लोगों की सब्जियों से टमाटर गायब हो गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement