Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उज्जैन रेप कांड के आरोपी के घर पर चला मामा का बुलडोजर, मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा एक्शन

Ujjain Rape Case Updates: उज्जैन में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया था. पीड़ित लड़की नग्न हालत में खून में लथपथ होकर शहर की सड़कों पर भटकती घूमती रही थी थी, जिसे लेकर राज्य सरकार की बेहद आलोचना हुई थी.

उज्जैन रेप कांड के आरोपी के घर पर चला मामा का बुलडोजर, मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा एक्शन

Ujjain Rape Case के आरोपी के घर को ध्वस्त करता बुलडोजर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Madhya Pradesh News- मध्य प्रदेश में दुष्कर्म के आरोपियों के घर पर सरकारी बुलडोजर चलने का सिलसिला जारी है. उज्जैन रेप कांड के मुख्य आरोपी के घर को भी राज्य सरकार ने बुधवार को बुलडोजर से गिरा दिया. यह मकान अवैध निर्माण के तौर पर चिह्नित था, जिसे उज्जैन नगर निगम के बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया है. इस कार्रवाई के फोटो और वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं. आरोपी पर सतना जिले की 12 साल की नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने और उसे चोट पहुंचाने का आरोप है. पीड़ित बच्ची उज्जैन की सड़कों पर खून में लथपथ होकर नग्न हालत में घूमती दिखाई दी थी, जिसके फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होने के बाद राज्य सरकार की जमकर आलोचना हो रही थी. मध्य प्रदेश पुलिस ने 72 घंटे के अंदर ही आरोपी को दबोच लिया था. उसी समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आरोपी के अवैध घर को बुलडोजर से ध्वस्त किए जाने की घोषणा की थी. 

20 साल से कब्जा रखा था आरोपी के परिवार ने घर

इस जघन्य घटना के आरोपी का नाम भरत सोनी है, जो पेशे से ऑटोचालक है और अपने परिवार के साथ उज्जैन के नानाखेड़ा इलाके में रह रहा था. यह घर अवैध तरीके से सरकारी जमीन पर कब्जा करके करीब 20 साल पहले बनाया गया था. रेप कांड में आरोपी की गिरफ्तारी के बाद हुई जांच में इस मकान के अवैध होने की बात सामने आई, जिसके बाद इसे गिराने के आदेश जारी कर दिए गए. बुधवार को पुलिस प्रशासन जब कार्रवाई के लिए बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचे तो आरोपी का परिवार घर में से सामान निकाल रहा था. घर पर आरोपी के माता-पिता ही मौजूद थे, जबकि करीब ही चाय की दुकान चलाने वाले भाई ने आरोपी की जघन्य हरकत को देखते हुए आने से ही इनकार कर दिया था. आरोपी के परिजनों ने घर गिराने की प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही अपना सामान निकालकर बाहर रख लिया था.

घर के अंदर बना रखा था मंदिर

भरत सोनी के परिवार ने घर के अंदर ही एक मंदिर भी बना रखा था. इस बात की जांच चल रही है कि यह मंदिर घर के अंदर ही बनाया गया है या घर की चाहरदीवारी बढ़ाकर इस मंदिर को अपने कब्जे में कर लिया गया था. भरत सोनी अपने परिवार में पहला मुजरिम नहीं है. उसका एक भाई भी पुलिस का हिस्ट्रीशीटर रहा है, जिसकी अब मौत हो चुकी है.

घर ढहाने के समय जमा हुई भीड़, किसी ने नहीं किया विरोध

भरत सोनी का घर गिराने के लिए बुलडोजर लाए जाने पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ भी वहां पहुंच गई. हालांकि किसी ने भी प्रशासन की कार्रवाई में किसी तरह की रोकटोक नहीं की. इसके बावजूद किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल की व्यवस्था की गई थी. 

25 सितंबर को हुई थी रेप की जघन्य घटना

एक नाबालिग बच्ची 25 सितंबर की सुबह सतना से उज्जैन पहुंची थी. भरत सोनी उसे अपने ऑटो में बैठाकर अकेला ही साथ ले गया था. इसके बाद उसने सुनसान जगह ले जाकर बच्ची के साथ रेप किया था और बच्ची को खून से लथपथ हालत में छोड़कर फरार हो गया था. बच्ची खून से लथपथ होकर नग्न हालत में ही उज्जैन की सड़कों पर भटकती रही थी, जिसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. बाद में यह बच्ची एक आश्रम के सामने बेहोश हो गई थी. पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां रेप की पुष्टि होने पर आरोपी की तलाश शुरू की गई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement