Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine Crisis: ऑपरेशन गंगा के तहत 250 स्टूडेंट्स की दूसरी फ्लाइट पहुंचेगी दिल्ली 

बुखारेस्ट से दूसरी उड़ान दिल्ली के लिए रवाना हो गई है.

Latest News
Ukraine Crisis: ऑपरेशन गंगा के तहत 250 स्टूडेंट्स की दूसरी फ्लाइट पहुंचेगी दिल्ली 

Operation Ganga

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूक्रेन से भारतीय छात्रों का पहला दल शनिवार रात मुंबई पहुंचा. एयरपोर्ट पर वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल मौजूद रहे. यूक्रेन से भारतीय लोगों की वापसी को 'ऑपरेशन गंगा' नाम दिया गया है. 

इसके तहत दूसरी उड़ान दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत बुखारेस्ट से दूसरी उड़ान 250 भारतीय नागरिकों को लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुई है. 

विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, "#ऑपरेशनगंगा जारी है. बुखारेस्ट से दूसरी उड़ान 250 भारतीय नागरिकों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुई है. विदेश मंत्री के अनुसार, दूसरी उड़ान रविवार सुबह पहुंचने की उम्मीद है. 

भारतीय दूतावास कीव ने यूक्रेन से फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने का काम शुरू कर दिया है. यूक्रेन से फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर उड़ान संख्या: एआई 1940 के बुडापेस्ट से प्रस्थान कर चुकी है. इस फ्लाइट में कर्नाटक से कुल पांच छात्र पहुंच रहे हैं. 

राज्य सरकार ने कर्नाटक से आईजीआई हवाई अड्डे पर आने वाले फंसे हुए छात्रों के समन्वय और समर्थन के लिए आईजीआई हवाई अड्डे, नई दिल्ली में सुविधा केंद्र खोला है. मौजूदा यूक्रेन-रूस संकट के बीच कीव में भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों को सीमा चौकियों पर सरकारी अधिकारियों के साथ पूर्व समन्वय के बिना किसी भी सीमा चौकियों पर न जाने की सलाह दी है. 

सुरक्षित वापसी का वादा 
केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीय लोगों की सुरक्षित वापसी का वादा ​किया है. शनिवार को स्टूडेंट्स के स्वागत के लिए मंत्री पीयूष गोयल एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. उन्होंने प्लेन में जाकर उनसे बात की और कहा कि आज सबको यहां देखकर ऐसा लग रहा है कि मानो बच्चे सुरक्षित अपने घर आए हैं. उन्होंने यह भी भरोसा दिया कि भारत सरकार बचे हुए भारतीयों को भी अगले कुछ दिनों में वापस लेकर आएगी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement