Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agra Lucknow Expressway पर ड्राइवर की झपकी ने खत्म कर दी 18 जिंदगी, बस-टैंकर भिड़ंत में घायल हुए 30 लोग

Unnao Bus Accident: उन्नाव में डबल डेकर बस ने तेज रफ्तार से आगे जा रहे दूध के टैंकर में टक्कर मार दी. टक्कर इतनी भयानक थी कि टैंकर और बस के परखच्चे उड़ गए हैं.

Latest News
Agra Lucknow Expressway पर ड्राइवर की झपकी ने खत्म कर दी 18 जिंदगी, बस-टैंकर भिड़ंत में घायल हुए 30 लोग

Agra Lucknow Expressway पर डबल डेकर बस और दूध के टैंकर की भीषण टक्कर हुई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Unnao Bus Accident: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा हो गया है. बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस बुधवार सुबह दूध के टैंकर से टकरा गई, जिससे 18 लोगों की मौत हो गई है और 30 से ज्यादा यात्री घायल हैं. मरने वालों में दो बच्चे और दो महिलाएं भी शामिल हैं. घायलों को बांगरमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां करीब 17 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. हालांकि उन्नाव के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने घायलों की संख्या 19 बताई है. बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार स्लीपर बस ने उन्नाव जिले के बेहटा मुजावर थाना क्षेज्ञ में गढ़ा गांव के सामने आगे चल रहे टैंकर में पीछे से टक्कर मारी और उसे चीरते हुए आगे तक पहुंच गई. इससे टैंकर और बस, दोनों के परखच्चे उड़ गए हैं. हादसे का कारण रातभर से ड्राइविंग कर रहे ड्राइवर को नींद की झपकी लगना माना जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को खुद घायलों के इलाज की स्थिति की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऑस्ट्रिया दौरे के बीच में इस हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिवारों व घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है.

सड़क पर हर तरफ बिखरे थे शव, देखकर दहले ग्रामीण

हादसे का शिकार हुई बस मंगलवार शाम 5 बजे बिहार के मोतिहारी जिले के पीपलकोटी से दिल्ली के भजनपुरा के लिए रवाना हुई थी. सुबह करीब 5.30 बजे बस जब आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर गढ़ा गांव के सामने पहुंची तो उसकी भिड़ंत दूध के टैंकर से हो गई है. टक्कर इतनी जोरदार थी कि गढ़ा गांव तक हादसे की आवाज पहुंची, जिससे लोग नींद भी में भी जाग गए. मौके पर पहुंचे ग्रामीण हर तरफ शव बिखरे देखकर दहल गए. ग्रामीणों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी और मौके पर पहुंचे यूपीडा कर्मियों के साथ मिलकर बस में फंसे घायलों को निकालना शुरू किया. तब तक बांगरमऊ और बेहटामुजावर थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और घायलों को बांगरमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजना शुरू कर दिया. मरने वालों में 14 पुरुष, दो महिलाएं, एक बच्चा व एक बच्ची शामिल है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों को तत्काल हायर सेंटर रेफर करने के निर्देश दिए हैं, ताकि उनका उचित इलाज किया जा सके. घायलों में 17 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

हादसे में इनकी हुई है मौत

दिल्ली जा रही बस के एक्सीडेंट में मारे गे 18 में से 7 लोग मोतिहारी के थे. इनमें सलीम पुत्र मोहम्मद असलम निवासी पिपरा कोठी, जय सैयद पुत्र मोहम्मद निवासी मधुबन, मोहम्मद शमीम पुत्र असलम निवासी पिपरा कोठी, फूल मोहम्मद पुत्र नसरुल्ला निवासी दीवान मोतिहारी, रूपेश कुमार पुत्र विनोद निवासी मोतिहारी, मेराज आलम निवासी आदापुर और बैजू कुमार निवासी मोतिहारी शामिल हैं. बाकी लोगों की पहचान की जा रही है.

50 मजदूर थे बस में, रोजगार की तलाश में आ रहे थे दिल्ली

सीओ बांगरमऊ अरविंद चौरसिया ने बताया कि बस में करीब 50 लोग सवार थे, जिनमें से अधिकतर मजदूर हैं. ये लोग रोजगार की तलाश में दिल्ली आ रहे थे. फिलहाल घायलों को बेहतर इलाज दिलाना ही पुलिस-प्रशासन की प्राथमिकता है. उन्नाव के जिलाधिकारी गौरांग राठी ने कहा,'आज सुबह 5.15 बजे बिहार के मोतिहारी से आ रही एक प्राइवेट बस एक दूध के टैंकर से टकरा गई है. हादसे में 18 लोगों की मौत हुई है, जबि 19 घायल हैं. प्राथमिक जांच में सामने आया है कि बस ओवरस्पीड पर थी और यही हादसे का कारण है. घायलों का समुचित इलाज कराया जा रहा है.'

PM Modi ने जताया दुख, मृतकों को देंगे 2-2 लाख रुपये मुआवजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्नाव हादसे को लेकर दुख जताया है. ऑस्ट्रिया दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी का बयान प्रधानमंत्री कार्यालय के एक्स हैंडल पर अपलोड किया गया है, जिसमें पीएम मोदी ने कहा,' उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे. साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.' इसके बाद PMO ने प्रधानमंत्री की तरफ से हादसे में मरने वाले हर व्यक्ति के परिवार को प्रधानमंत्री राहत कोष (PMNRF) से 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की. हादसे में घायल होने वाले व्यक्तियों को भी 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

कोहरा या ड्राइवर की नींद, क्या हो सकता है कारण?

माना जा रहा है कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सुबह के सामने छाए रहने वाले कोहरे के कारण हादसा हुआ है. हालांकि रातभर ड्राइविंग करने के कारण ड्राइवर को नींद आना भी हादसे का कारण हो सकता है. सीओ बांगरमऊ ने भी हादसे का कारण ड्राइवर की झपकी लगना ही बताया है. हालांकि उनका कहना है कि हादसे के कारण की जांच की जाएगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement