Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi का विपक्ष पर तंज और गुजरातियों को चेतावनी, बोले- भेष बदलकर घुसना चाहते हैं अर्बन नक्सली

PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि पटेल के ड्रीम प्रोजेक्ट सरोवर बांध परियोजना को ‘शहरी नक्सलियों’ ने रोकने की कोशिश की. अब फिर राज्य में घुसना चाहते हैं.

PM Modi का विपक्ष पर तंज और गुजरातियों को चेतावनी, बोले- भेष बदलकर घुसना चाहते हैं अर्बन नक्सली

पीएम नरेंद्र मोदी  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुजरात के आमोद में सोमवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का नाम लिए बगैर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि 'अर्बन नकस्ली' (Urban Naxal) भेष बदलकर गुजरात (Gujarat) में घुसने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन राज्य की जनता अपने युवाओं का भविष्य खराब करने के लिए उन्हें अनुमति नहीं देगा. सभी को इसके लिए सावधान रहना होगा.

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले भरूच के आमोद में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का नाम लिए बगैर कहा कि आजादी के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल ने तत्कालीन रियासतों के विलय के सभी मुद्दों को हल कर दिया था लेकिन कश्मीर का जिम्मा एक अन्य व्यक्ति के पास था और वह अनसुलझा ही रह गया. उन्होंने कहा कि वह लंबित कश्मीर समस्या का हल करने में इसलिए सक्षम हुए क्योंकि वह सरदार पटेल के नक्शे कदम पर चलते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार साहब के ड्रीम प्रोजेक्ट सरोवर बांध परियोजना को ‘शहरी नक्सलियों’ ने रोकने की कोशिश की. राजनीतिक भाषण में एक वर्ग की ओर से ‘शहरी नक्सली’ शब्द का इस्तेमाल नक्सलियों के प्रति सहानुभूति रखने वालों और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिए किया जाता है.

पीएम मोदी ने कहा कि ‘मैं सरदार साहब के नक्शे कदम पर चलता हूं, मुझमें सरदार पटेल की भूमि के मूल्य हैं और यही कारण है कि मैंने कश्मीर की समस्या का समाधान किया और सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी.’ इस दौरान प्रधानमंत्री ने गुजरात की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर भी हमला बोला और कहा कि उन्होंने बांधों का निर्माण तो किया लेकिन नहरों का कोई संपर्क नहीं बनाया जिससे अन्य क्षेत्रों में पानी पहुंच सके. पीएम ने पूछा, ‘‘उन्होंने बांधों का निर्माण देखने के लिए कोई काम किया था क्या?’’ उन्होंने कहा कि इस काम को उन्होंने अपने हाथों में लिया और 20 सालों में पूरा किया

ये भी पढ़ें- 'मुसलमानों से न सामान खरीदो, न कोई काम दो' BJP सांसद प्रवेश वर्मा के बयान पर मचा बवाल

कृषि क्षेत्र में हुई 10 गुना वृद्धि
पीएम ने काह कि बीजेपी की सरकार में गुजरात के कोने-कोने में पानी पहुंच रहा है और इसकी बदौलत कृषि उत्पादन में नौ से 10 गुणा तक की वृद्धि हुई है. मोदी ने यह भी कहा कि शहरी नक्सलियों ने सरदार सरोवर बांध परियोजना तक को रोकने की कोशिश की और इसे कानूनी पचड़ों में उलझाकर रखा. हमारे 50 साल बर्बाद कर दिए, हमें अदालतों के चक्कर लगाने पड़े और गुजरात की जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे भी बर्बाद हुए. आज सरदार साहब का सपना पूरा किया गया है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में Sex ratio में सुधार, टॉप पर फतेहबाद, गुरुग्राम में 2% की बढ़ोतरी, देखें आंकड़े

'डबल-इंजन सरकार तेज गति से हो रहा विकास'
पीएम मोदी ने सोमवार को भरूच में एक नए एयरपोर्ट की आधारशिला रखी और कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार के कारण विकास को नई गति मिल रही है. गुजरात में अब एक और नया एयरपोर्ट बनने के बाद विकास में गति मिलेगी. उन्होंने कहा कि नरेंद्र-भूपेंद्र की डबल इंजन वाली सरकार है, एयरपोर्ट का काम तेजी के साथ होगा.

(PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement