Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RSS प्रमुख के साथ मुलायम सिंह की तस्वीर: क्या सपा को होगा नुकसान? कांग्रेस ने उठाए कई सवाल

UP Chunav: कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई ने एक ट्वीट में कहा, ''नई सपा में 'स' का मतलब 'संघवाद' हैं?’’

RSS प्रमुख के साथ मुलायम सिंह की तस्वीर: क्या सपा को होगा नुकसान? कांग्रेस ने उठाए कई सवाल

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: RSS प्रमुख मोहन भागवत के साथ समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. अब इस तस्वीर पर सियासत भी शुरू हो गई है. RSS प्रमुख के साथ मुलायम सिंह की इस तस्वीर को लेकर सपा पर तंज कसते हुए कांग्रेस पार्टी ने कहा कि 'नई सपा में 'स' मतलब संघवाद है.  इस पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस राजनीतिक लाभ उठाने के लिए एक सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम की गलत व्याख्या कर रहे हैं.

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई ने एक ट्वीट में कहा, ''नई सपा में 'स' का मतलब 'संघवाद' हैं?’’

लाल टोपी पहने और मोहन भागवत के बगल में बैठे सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तस्वीर सोमवार को दिल्ली में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू की पोती की शादी के ‘रिसेप्शन’ की है. तस्वीर में केंद्रीय संसदीय कार्य और संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी नजर आ रहे हैं.

मेघवाल, जो सोमवार (20 दिसंबर) को 68 वर्ष के हो गए, उन्होंने फोटो ट्वीट किया और कहा , ''राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत जी से आज जन्मदिवस के अवसर पर आत्मीय भेंट करके आशीर्वाद लिया. आपका स्नेह, सहयोग, मार्गदर्शन, सदैव कर्तव्य पथ पर चलते हुए माँ भारती की निरंतर सेवा करने की प्रेरणा देता है.''

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश इकाई ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा, ''तस्वीर बहुत कुछ बोलती है.'' 

BJP के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए, सपा ने एक ट्वीट में कहा, "तस्वीर कुछ बोलती है और यह राज खोलती है कि कोई बताने आए थे, अनुपयोगी जाने वाले हैं और साइकिल वाले आने वाले हैं. बाइस में बाइसकिल.''

इस बीच, मैनपुरी में ‘समाजवादी विजय रथ यात्रा’ के दौरान एक समाचार चैनल से बात करते हुए, अखिलेश से जब कांग्रेस और भाजपा द्वारा ट्वीट किए गए मुलायम सिंह यादव और मोहन भागवत की तस्वीर पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने कहा, "यह उस कार्यक्रम की इकलौती फोटो नहीं है."

उन्होंने कहा, ''शरद पवार जी (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष) सहित देश के कई वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे. मैंने एक और तस्वीर भी देखी जिसमें सुप्रिया सुले (पवार की बेटी) नेताजी से मिल रही हैं, और नेताजी उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं."

उन्होंने कहा, ‘‘यह 'नज़रिया' (दृष्टिकोण) है कि कौन किस तरह से देख रहा है. भाजपा और कांग्रेस एक ही है."

अखिलेश ने कहा, "तस्वीर कहती है कि उनके (भाजपा के) बड़े नेता, नेताजी (मुलायम सिंह यादव) से मिले, और उन्होंने नेताजी को आशीर्वाद दिया और कहा कि बाबाजी (राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर इशारा करते हुए) जा रहे हैं, और सपा सत्ता में आ रही हैं." (इनपुट- भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement