Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid केस बढ़ने के बाद UP में स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, जान लीजिए नया निर्देश

इस वक्त देश के ज्यादातर हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूल-कॉलेज 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है.

Covid केस बढ़ने के बाद UP में स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, जान लीजिए नया निर्देश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने अहम फैसला लिया है. राज्य सरकार ने स्कूलों-कॉलेजों को बंद करने की तारीख बढ़ाकर 23 जनवरी तक कर दी है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए ही चुनाव आयोग ने प्रचार से भी जुड़ी कई पाबंदियां लगाई हैं.

पढ़ें: Mumbai और Delhi में पीक पर Covid Wave, कब थमेगा Coronavirus संक्रमण?

23 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज 
इससे पहले के आदेश में स्कूलों-कॉलेजों को 15 जनवरी तक के लिए बंद किया गया था. फिलहाल कोविड केस लगातार बढ़ रहे हैं, इसे देखते हुए अब 23 तक पढ़ाई ऑनलाइन माध्यमों से ही होगी. प्रदेश सरकार ने किशोरों से भी ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीन लगाने की अपील की है.

पढ़ें: DNA एक्सप्लेनर : किसी भी Vaccine की शेल्फ लाइफ क्या होती है?

दूसरे प्रदेशों में भी लागू हैं पाबंदियां 
कोरोना की वजह से दूसरे प्रदेशों में पाबंदियां लागू हैं. हरियाणा सरकार ने ESMA लागू कर दिया है. इसके बाद अब स्वास्थ्यकर्मी 6 महीने तक हड़ताल पर नहीं जा सकेंगे. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज कहा है कि दिल्ली में कोरोना के केस कम होने लगे हैं. तमिलनाडु में भी स्कूलों को बंद कर दिया गया है और परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. 

पढ़ें: DNA एक्सप्लेनर: क्या होती है R0 वैल्‍यू? क्या है Corona से कनेक्शन?

उत्तर प्रदेश में यह है स्थिति
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन दूसरी लहर की तुलना में काफी कमज़ोर है. इसका संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. उन्होंने कहा कि, प्रदेश में कोरोना के 1.03 लाख सक्रिय मामले हैं, जिसमें से 1.01 लाख से अधिक लोग होम आइसोलेशन में हैं. लखनऊ में आज 2,300 मामले सामने आए हैं, सक्रिय मामले 16,300 है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement