Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Forecast: दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह झमाझम बारिश से मौसम सुहाना, जानें आपके यहां कब बरसेंगे बादल

IMD Rain Alert: भारतीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए शुक्रवार को भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी यूपी में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Weather Forecast: दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह झमाझम बारिश से मौसम सुहाना, जानें आपके यहां कब बरसेंगे बादल

Delhi NCR में दिन निकलने से पहले ही बारिश शुरू हो गई है. (Photo- ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Weather Updates- दिल्ली-NCR में शनिवार सुबह-सुबह झमाझम बारिश हुई है, जिसके बाद मौसम सुहाना हो गया है. सुबह करीब 5 बजे बरसे बादलों ने कई जगह जलभराव भी कर दिया है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी में अगले 3 से 4 दिन तक बादलों के बरसने का अनुमान जारी किया है, जिससे दिल्ली-NCR के इलाकों को उमस और गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. उधर, IMD ने उत्तर प्रदेश के 24 जिलों और उत्तराखंड के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मध्य प्रदेश में शुक्रवार को भी भारी बारिश हुई है. प्रदेश के सभी जिलों में 2 से 5 इंच तक बारिश दर्ज की गई है. 

आज पूरे दिन छाए रहेंगे दिल्ली-NCR में बादल

दिल्ली-NCR में सुबह की बारिश के बाद भी पूरा दिन काले बादल छाए रहेंगे और अलग-अलग इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है. IMD के पूर्वानुमान के हिसाब से शनिवार को दिल्ली-NCR में सामान्य से मध्यम स्तर की बारिश होगी, जिससे तापमान में राहत मिलेगी. दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग् और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रहने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. दिल्ली-NCR में बादलों के बरसने का दौर रविवार यानी 6 अगस्त को भी बना रहेगा. हालांकि इस दौरान हल्की बारिश होगी. इसके बाद 7 से 9 अगस्त तक मौसम सूखा रहेगा, लेकिन हवाओं में तपिश कम रहने की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर में 10 अगस्त से दोबारा बादल लौटेंगे और अच्छी बारिश होने का अनुमान है. 

पश्चिमी यूपी समेत उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में होगी झमाझम बारिश

पश्चिमी यूपी के सभी जिलों में शनिवार को भारी बारिश होने का अनुमान है. बिजनौर जिले में गंगा और सहायक नदियों के लगातार उफान पर होने के कारण स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है. उत्तर प्रदेश के 24 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट है, जिनमें वाराणसी और प्रयागराज में बेहद भारी बारिश हो सकती है. 

उत्तराखंड के 2 जिलों में भी भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड के दो जिलों बागेश्वर और चंपावत में शनिवार को भारी बारिश होने की संभावना है. IMD ने यहां के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि राज्य के अन्य जिलों में भी बारिश होने के आसार हैं. देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में शनिवार के लिए तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मध्य प्रदेश में भारी बारिश से यूपी में बाढ़

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को सभी जिलों में 2 से 5 इंच तक बारिश हुई है, जो रात में भी जारी रही है. बुंदेलखंड के इलाकों में झमाझम बारिश का असर उत्तर प्रदेश में बाढ़ के तौर पर देखने को मिला है. बेतवा नदी में जल स्तर खतरनाक स्तर पर पहुंचने के कारण राजघाट बांध से 1.25 लाख क्यूसेक पानी रिलीज किया गया है, जिससे उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश को जोड़ने वाला पुल डूब गया है.

राजस्थान में भी बरसते रहेंगे बादल

राजस्थान में भी अगले 48 घंटों के दौरान उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, अलवर, भीलवाड़ा, झालावाड़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ में हल्की बारिश की संभावना है. शनिवार को बीकानेर और जोधपुर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement