Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand में हॉकी मैच पर गिरी बिजली से 3 खिलाड़ियों की मौत, Himachal में बुजुर्ग दंपती मकान ढहने से दबे

Jharkhand के सिमडेगा में बिजली गिरने की घटना में 3 हॉकी खिलाड़ियों की मौत हुई है, जबकि उनके 5 साथी गंभीर तरीके  से झुलस गए हैं. 

Latest News
Jharkhand में हॉकी मैच पर गिरी बिजली से 3 खिलाड़ियों की मौत, Himachal में बुजुर्ग दंपती मकान ढहने से दबे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मानसूनी बारिश ने एकतरफ जहां मौसम को खुशगवार बनाया है, वहीं कई जगह यह तबाही भी लेकर आई है. झारखंड के सिमडेगा में बारिश में हॉकी खेल रहे युवा खिलाड़ियों पर आकाशीय बिजली गिरने से 3 की मौत हो गई है, जबकि 5 अन्य गंभीर तरीके से झुलस गए हैं. हिमाचल प्रदेश कि बिलासपुर जिले में एक मकान ढहने से उसके मलबे में बुजुर्ग पति-पत्नी दब गए, जिन्हें रेस्क्यू करके गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मंडी जिले में भी मनाली फोरलेन हाइवे से गुजर रही एक कार भूस्खलन के कारण पत्थरों में दब गई. कार में सवार एक महिला और युवक को रेस्क्यू करने के बाद अस्पताल भेजा गया है. उत्तराखंड में भी एक साथ कई जगह भूस्खलन के कारण आदि कैलाश मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोकनी पड़ी है.

पेड़ के नीचे खड़े थे हॉकी खिलाड़ी, तभी गिरी बिजली

झारखंड के सिमडेगा जिले के कोलेबिरा थाना इलाके की तुतीकेल पंचायत में बुधवार को हॉकी मैच के दौरान आकाशीय बिजली गिरी है. ग्राम पंचायत के झपला आरसी स्कूल के निकट मैदान में हॉकी टूर्नामेंट के मैच के लिए पहुंचे खिलाड़ी बारिश शुरू होने पर एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए थे. इसी दौरान पेड़ पर बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आकर तीन खिलाड़ी सेनन डांग, निर्मल होरो और अनीस की मौत हो गई, जबकि सलीम बागे, पतिराम बागे, पतरस बागे, जैलेश बागे और क्लेमेंट बागे गंभीर रूप से झुलस गए. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, घायलों को कोलेबिरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

बुजुर्ग दंपती की हालत गंभीर, हादसे में 7 बकरियां भी मरीं

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण भूस्खलन और मकानों के ध्वस्त होने की घटनाएं लगातार जारी हैं. बिलासपुर जिले के पलेला गांव में बुधवार शाम एक तीन मंजिला कच्चा मकान अचानक ढह गया. मकान के अंदर मौजूद बुजुर्ग पति-पत्नी मलबे में दब गए. ग्रामीणों ने खुद ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और दोनों को मलबे से निकाल लिया. दोनों को गंभीर हालत में बिलासपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे में मकान के ग्राउंड फ्लोर पर बंदी सात बकरियां मलबे में दबकर मर गई हैं. 

कार से जा रहे चाची-भतीजा पर गिरे पत्थर, 75 सड़कें बंद

हिमाचल के मंडी जिले में मनाली फोरलेन हाइवे पर अचानक भूस्खलन हो गया. पहाड़ी से गिर रहे मलबे की चपेट में आकर एक कार दब गई, जिसके अंदर मौजूद चाची और भतीजा घायल हो गए. दोनों को रेस्क्यू करने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह भूस्खलन के कारण अब भी करीब 75 सड़कें बंद हैं. कई जगह बिजली ट्रांसफॉर्मर और पीने के पानी की पाइप लाइनें भी बंद पड़ी हुई हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement