Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: गुजरात-राजस्थान ही नहीं आज 22 राज्यों में होगी जल प्रलय, IMD का येलो अलर्ट, जानें Delhi-NCR के मौसम का हाल

Weather Updates: गुजरात में भीषण बारिश से आई बाढ़ के कारण 15 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है. पश्चिमी राजस्थान में भी घरों में पानी भर गया है. इन दोनों राज्यों में फिर से भीषण बारिश का अलर्ट है.

Latest News
Weather Updates: गुजरात-राजस्थान ही नहीं आज 22 राज्यों में होगी जल प्रलय, IMD का येलो अलर्ट, जानें Delhi-NCR के मौसम का हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weather Updates: देश में लौटता हुआ मानसून बेहद भारी पड़ रहा है. गुजरात में पिछले कई दिन से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण कई जिलों में भयंकर बाढ़ ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है. घरों के अंदर पानी भर गया है और सड़कों पर वाहनों का चलना बंद है. बारिश के कारण हुए हादसों में अब तक करीब 15 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित इलाकों में शिफ्ट करना पड़ा है. यही हाल पश्चिमी राजस्थान का भी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि इन दोनों राज्यों में बारिश का कहर अभी जारी रहेगा. गुजरात में अगले दो दिन के लिए बेहद भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है तो पश्चिमी राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट दिया गया है. इसके अलावा IMD ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटे के दौरान पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश समेत देश के कुल 22 राज्यों में बेहद तेज बारिश हो सकती है. इन राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली-NCR में भी हल्की बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में अगले 3-4 दिन लगातार बारिश के आसार

IMD का अनुमान है कि बुधवार को दिल्ली-NCR में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. बारिश का यह मौसम इस इलाके में अगले 3-4 दिन तक बन रहेगा. IMD ने 29 अगस्त से 2 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है. राजधानी का मौसम इस दौरान 34 डिग्री सेल्सियस से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. हालांकि इसके बाद न्यूनतम तापमान बढ़कर दोबारा 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

गुजरात में तैनात करनी पड़ी है सेना

गुजरात में भयंकर बारिश लगातार जारी है. गुजरात के द्वारका, वडोदरा, मोरबी, राजकोट, अहमदाबाद, आणंद और खेड़ा जिलों में बाढ़ के पानी से लोगों को बचाने के लिए सेना की तैनाती करनी पड़ी है. सड़क और रेल यातायात लगातार चौथे दिन ठप पड़ा हुआ है. अब तक पानी में डूब गए इलाकों से 15,000 से ज्यादा लोगों को शिफ्ट किया गया है. IMD ने अगले दो दिन के लिए भी गुजरात में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. 

उत्तर प्रदेश में यह रहेगा बारिश का हाल

उत्तर प्रदेश के सभी इलाकों में अब भी मानसूनी बारिश जारी है, लेकिन मौसम विभाग का आकलन है कि दक्षिणी यूपी में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. IMD के मुताबिक, प्रयागराज, वाराणसी, जौनपुर, प्रतापगढ़, गाजीपुर, सुल्तानपुर आदि जिलों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. प्रदेश में बारिश का दौर अगले कुछ दिन बने रहने की संभावना है.

बिहार समेत आज इन 22 राज्यों में रहेगा येलो अलर्ट

IMD ने गुजरात में रेड अलर्ट जारी करने के अलावा पश्चिमी राजस्थान, केरल और ओडिशा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा 22 राज्यों में बुधवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इनमें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, बिहार, ओडिशा, कर्नाटक, गोवा, केरल और महाराष्ट्र समेत पूर्वोत्तर भारत के सभी राज्य शामिल हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement