Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: दिल्ली-NCR में आज भी सताएगी गर्मी, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, यहां बंद रहेंगे स्कूल

IMD Rain Alert: मौसम विभाग ने फिलहाल दिल्ली-NCR में मानसून के कमजोर बने रहने का अनुमान लगाया है. पंजाब और हिमाचल प्रदेश में भी 10 अगस्त से भारी बारिश होने के आसार हैं.

Weather Updates: दिल्ली-NCR में आज भी सताएगी गर्मी, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, यहां बंद रहेंगे स्कूल

Delhi Rain के कारण राजधानी में कई दिन बाढ़ जैसे हालात रहे हैं. (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Latest Weather News- कई दिन से उमस भरी गर्मी से जूझ रहे दिल्ली-NCR के लोगों के लिए बुधवार (9 अगस्त) को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा. मौसम विभाग ने फिलहाल दिल्ली-NCR में मानसून के कमजोर बने रहने का अनुमान लगाया है, जिससे तेज बारिश की संभावना नहीं के बराबर है. उधर, पिछले कई दिन से भारी बारिश से जूझ रहे उत्तराखंड में बुधवार को भी जमकर बारिश होगी. देहरादून समेत 5 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के पौड़ी-गढ़वाल जिले में ऑरेंज अलर्ट के चलते कक्षा-12 तक के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं. उत्तर प्रदेश में भी बुधवार को कम बारिश के आसार हैं, जबकि हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भी बुधवार को हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है.

दिल्ली-NCR में एक सप्ताह बना रहेगा सूखा मौसम

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, Delhi-NCR में फिलहाल अगले एक सप्ताह तक कमजोर मानसून बना रहेगा. इस दौरान तेज बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन स्थानीय परिस्थितियों के कारण हल्की बारिश हो सकती है. इसके चलते मौसम में गर्मी और उमस से जूझना पड़ सकता है. तापमान में कई डिग्री तक बढ़ोतरी होने के आसार दिख रहे हैं.

उत्तराखंड जाने से पहले रहें सावधान

IMD के मुताबिक, उत्तराखंड में बुधवार को भी पूरे राज्य में बारिश होगी. देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत में बेहद तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पौड़ी जिले में जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने कक्षा-12 तक के सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखने का आदेश दिया है. उत्तराखंड के अन्य जिलों में भी बारिश का येलो अलर्ट है, लेकिन हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भी कहीं-कहीं अचानक भारी बारिश होने की आशंका है.

बिहार और पूर्वी यूपी में झमाझम बारिश रहेगी जारी

बिहार में मानसून अब पूरी तरह सक्रिय दिख रहा है. इसका असर बुधवार को भी दिखाई देगा और पूरे राज्य में झमाझम बारिश होने के आसार हैं. उत्तर प्रदेश में भी पूर्वी और मध्य इलाकों में जमकर बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश से सटे बुंदेलखंड में आज भी बादल खूब बरस सकते हैं. पश्चिमी यूपी में बारिश होने की संभावना कम दिख रही है, लेकिन उत्तराखंड से सटे इलाकों में बादल खूब बरसेंगे.

पंजाब और हिमाचल में गुरुवार से जमकर बारिश

पंजाब और हिमाचल प्रदेश में गुरुवार से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इससे अगले तीन दिन जमकर बारिश होने के आसार मौसम विभाग ने जताए हैं. दोनों राज्यों में 12 अगस्त के बाद मौसम में बदलाव आएगा. हिमाचल प्रदेश में बुधवार को भी कुछ इलाकों में तेज बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement