Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal विधानसभा सत्र के तीसरे दिन हंगामा, लगे जय श्रीराम के नारे

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जैसे ही बोलना शुरू किया तभी वहां मौजूद बीजेपी नेताओ ने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए.

West Bengal विधानसभा सत्र के तीसरे दिन हंगामा, लगे जय श्रीराम के नारे

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल विधानसभा सत्र के तीसरे दिन भी गरमा-गर्मी वाला माहौल रहा. दरअसल आज विधानसभा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पहुंची थी और विधानसभा में जब ममता दीदी हों तो ऐसा ही हो नहीं सकता कि सदन के अंदर का माहौल ठंडा पड़ जाए. आज दोनों पार्टियां  TMC और BJP के कार्यकर्ताओं के बीच जम कर हंगामा हुआ. दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की और एक दूसरे को लताड़ा. 

जब विधानसभा स्पीकर ने विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी का नाम पुकारा तो उन्होंने कुछ नहीं कहा और उसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जैसे ही बोलना शुरू किया तभी वहां मौजूद बीजेपी नेताओ ने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी कई बार चाहे राजनितिक अखाड़े में हो या फिर ममता के कॉन्वॉय के सामने या फिर विधानसभा में BJP ने श्री राम के नाम को अच्छे से भुनाने की कोशिश है क्योंकि वो जानते हैं कि ममता बनर्जी जय श्री राम के नारे से परहेज़ करती हैं. 

हमेशा की तरह ममता दीदी ने विपक्षी दल यानी बीजेपी को और प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लिया. ममता ने अपने भाषण के दौरान TMC के नेताओं से चुप रहने का इशारा किया और बोलना शुरू किया  - बीजेपी जय श्री राम बोलती है, मोदी के नाम के नारे लगाती है. इन्हें राज्यसभा से निलंबित कर देना चाहिए. जब पहले विधानसभा में मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे तब उनके सांसदों को निलंबित किया गया था. बीजेपी की गुंडागर्दी चल रही है. इस विधानसभा में बंगाल के तीन से चार सांसदों को ससपेंड किया था. बीजेपी अब बहुत हंगामा कर रही है ठीक से सुनाई नहीं दे रहा है इसीलिए पार्टी के विधायक कान में हेडफोन लगा रहे हैं. यह लोग जनता की बात नहीं सुनते. बीजेपी को एक भी सीट नहीं देनी चाहिए, ये लोग सिर्फ दंगा करते हैं. याद रखना बंगाल में रॉयल बंगाल टाइगर हैं. सभी दुष्प्रचार का बंगाल की जनता ने उचित जवाब दिया है। ममता बनर्जी ने बीजेपी पर और हमला बोलते हुए कहा - जो लोग अपने ही इलाके में नहीं जीत पाए वो लोग बड़ी बड़ी बात करते हैं। हम लोग शांति चाहते हैं , हमे लड़ाई  नहीं शांति चाहिए। 

उसके बाद ममता दीदी ने जॉय बांगला के नारे लगाए और कहा बंगाल को दुर्गापूजा का पुरस्कार दिया गया है, बंगाल के किसान हमारा गर्व हैं. बंगाल ने इस बार 183 लाख मेट्रिक टन धान का उत्पादन किया है. हम लोग उनके ऊपर गाड़ी नहीं चलाते. हमने किसानो को 261 करोड़ 68 लाख की मदद की है. इन्हें शर्म नहीं आती, देश का सर्वनाश कर दिया, अबकी बार बीजेपी बाहर पार जबकि बीजेपी ने कहा था 200 पार. हम यहां पर इंडस्ट्री बनाना चाहते हैं, गरीबी हटाना चाहते हैं, एक लाख लोगों को नौकरी का अवसर मिलेगा. ज़्यादा मत उड़ो वरना उड़ जाओगे. 

इसके बाद जैसे ही CM ममता बनर्जी ने एक मिनट का विश्राम लिया तभी दोबारा बीजेपी की तरफ से जय श्री राम और भारत माता की जय के नारे लगने शुरू हो गए. ममता दीदी ने दोबारा बोलना शुरू किया और कहा - अब उनके विश्राम का दिन आ रहा है, ना काम करना आता है. बंगाल जो पिछड़ा हुआ था आज विकास की शिखर पर पहुंच गया है, सभी का धन्यवाद. जिन लोगो को भाषा की समझ नहीं वो लोग बेमतलब की भाषा का इस्तेमाल करते हैं. NRC आंदोलन करने पर गोली मारते हैं, covid में लाशों को गंगा में बहा देते हैं, CBI NIA का इस्तेमाल कर federal structure को तोड़ रहे हैं. इसके बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी के नारों के बीच ही अपने भाषण को अंत किया.

(के टी अल्फी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

1- J&K: Udhampur में सलाथिया चौक पर ब्लास्ट, एक की मौत, 14 घायल

2- शेख हसीना ने PM मोदी का क्यों कहा शुक्रिया, Operation Ganga के जरिए किन-किन देशों को मिल चुकी है मदद?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement