Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पांच राज्यों में Congress की क्यों हुई हार? Sonia Gandhi ने पता लगाने के लिए बनाई 'टीम-5' 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में हालात का आकलन करने के लिए कांग्रेस ने पांच वरिष्ठ नेताओं की एक टीम बनाई है. 

पांच राज्यों में Congress की क्यों हुई हार? Sonia Gandhi ने पता लगाने के लिए बनाई 'टीम-5' 

सोनिया गांधी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में हुई हार को लेकर कांग्रेस (Sonia Gandhi)डैमेज कंट्रोल में जुटी है. हार को लेकर कांग्रेस में बैठकों का दौर लगातार जारी है. अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन राज्यों में चुनाव के बाद की स्थिति का आकलन करने के लिए पांच वरिष्ठ नेताओं को नियुक्त किया. यह नेता अलग-अलग राज्यों में हार के कारणों का पता लगाकर अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को देंगे. 

टीम में कौन-कौन शामिल
सोनिया गांधी ने जिन नेताओं को जिम्मेदारी दी है उनमें राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल गोवा, जयराम रमेश मणिपुर, अजय माकन पंजाब, जितेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश और अविनाश पांडे उत्तराखंड की स्थिति का आकलन करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः भारतीय जज Dalveer Bhandari ने रूस के खिलाफ किया वोट, ICJ ने दिया फौरन युद्ध रोकने का आदेश

सोनिया गांधी ने मांगा था प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा
इससे पहले सोनिया गांधी ने पांचों राज्‍यों के कांग्रेस प्रमुखों से इस्‍तीफा देने को कहा गया था. जिसके बाद यूपी में अजय कुमाल लल्‍लू और पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू समेत अन्य राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों ने भी इस्तीफा दे दिया. अब पांचों राज्‍यों में मिली असफलता का आकलन करने के लिए सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं को नियुक्‍त किया है.  

जी-23 भी बना मुसीबत
कांग्रेस की हार के बाद असंतुष्ट नेताओं का 'जी23 समूह' भी शीर्ष नेतृत्व को लेकर हमलावर है. कपिल सिब्बल ने पिछले दिनों गांधी परिवार के अलावा किसी और को मौका देने का बात कही थी. पार्टी की अपमानजनक हार के बाद अपनी रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के आवास पर बैठक भी हुई.   

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement