Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'स्तन छुए, जांघ-पेट पर लगाया हाथ,' जानिए बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने क्या-क्या लगाए हैं आरोप?

सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की. जानिए WFI प्रमुख बृजभूषण पर क्या आरोप हैं.

'स्तन छुए, जांघ-पेट पर लगाया हाथ,' जानिए बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने क्या-क्या लगाए हैं आरोप?

Brij Bhushan Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप हैं. पहलवान उनकी बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं. बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के आरोप अब सामने आ रहे हैं.

बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप हैं कि उन्होंने कुश्ती की प्रतियोगिताओं के दौरान, ऑफिस में, दफ्तर में और महिला पहलवानों के वार्म अप के दौरान उन्होंने गलत तरीके से टच किया है. बृजभूषण पर आरोप हैं कि वह बार-बार महिलाओं को छूने के बहाने ढूंढ रहे थे.

महिला पहलवानों ने बयानों को दर्ज कराया है. द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में महिला पहलवानों के लगाए गए आरोपों का ब्यौरा सामने आया है. बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाने वाली सात में से दो महिला पहलवानों ने पुलिस से कहा है कि WFI चीफ ने उनका कई बार उत्पीड़न किया है. सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की है.

इसे भी पढ़ें- Manipur violence: क्यों जल रहा है मणिपुर, मैतेई समुदाय के खिलाफ भड़कीं जनजातियां, क्या है विवाद की इनसाइड स्टोरी? पढ़ें

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ क्या-क्या हैं आरोप?

IPC की कई संगीन धाराओं के अलावा बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत पहली प्राथमिकी दर्ज की गई है. एक नाबालिग महिला पहलवान की शिकायत पर भी उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि पुलिस जांच के लिए तैयार है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों महिला पहलवानों ने कहा है कि बृजभूषण शरण सिंह ने कथित तौर पर उनकी सांस जांचने के बहाने उनके स्तनों और पेट को गलत तरीके से छुआ है. 

बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप गंभीर, गिरफ्तारी कब?

7 महिला पहलवानों में से 2 ने बृजभूषण के खिलाफ केस दर्ज कराया है. ये बयान 21 अप्रैल को दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में दर्ज कराए गए हैं. उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के 8 मामले दर्ज किए गए हैं. आरोप है कि बृजभूषण ने होटल में, ऑफिस में, कंपटीशन में और वार्मअप के दौरान यौन उत्पीड़न किया है. दोनों पहलवानों के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें- Manipur violence: क्या होता है शूट एट साइट ऑर्डर, किन स्थितियों में प्रशासन ले सकता है ऐसा फैसला?

पहलवान बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के लिए कई दिनों से धरने पर बैठे हैं. तीन ऐसे आरोप हैं जिनमें अगर गिरफ्तारी हुई तो जल्दी जमानत तक नहीं मिलेगी. बृजभूषण के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 161 के तहत बयान दर्ज कराए गए हैं. नाबालिग पहलवानों से करीब दो घंटे तक पूछताछ हुई थी. पुलिस केस की छानबीन में जुटी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement