Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yeti Narsimhanand के खिलाफ गाजियाबाद में एक्सप्रेसवे बंद करने पर FIR, मेरठ में भी 15 लोग गिरफ्तार, 180 पर मुकदमा दर्ज

Yeti Narsimhanand पर मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. उनके खिलाफ लगातार प्रदर्शन चल रहे हैं.  गाजियाबाद में मंगलवार को जाम लगाने के आरोप में पुलिस ने 71 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है, जिनमें 11 नामजद हैं.

Latest News
Yeti Narsimhanand के खिलाफ गाजियाब��ाद में एक्सप्रेसवे बंद करने पर FIR, मेरठ में भी 15 लोग गिरफ्तार, 180 पर मुकदमा दर्ज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Yeti Narsimhanand के खिलाफ मुस्लिम समुदाय का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है. जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर व गाजियाबाद के डासना शिव शक्ति धाम के महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ मंगलवार को भी प्रदर्शन जारी रहे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदर्शन के नाम पर अराजकता नहीं फैलाने की चेतावनी दी थी. इसके बावजूद गाजियाबाद में मुस्लिम समुदाय ने मंगलवार को मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर जाम लगा दिया. मुस्लिम समुदाय की भारी भीड़ ने यूपी गेट के पास दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली सर्विस लेन को बंद कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में 11 लोगों को नामजद और 60 लोगों को अज्ञात आरोपी बनाते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है. यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी के विरोध में मेरठ के मुंडाली में भी मुस्लिम समुदाय ने सोमवार को उत्पात मचाया था. मंगलवार को वहां भी मुंडाली थाना पुलिस ने 180 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, जिसमें से 15 को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों में 39 नामजद और 150 अज्ञात हैं.


यह भी पढ़ें- Sharanpur में हजारों लोग सड़कों पर उतरे, पुलिस पर बरसाए पत्थर, Yeti Narasimhanand के खिलाफ डासना में भी फिर बवाल


बिना इजाजत रोका दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, मुकदमा दर्ज

यति नरसिंहानंद के खिलाफ गाजियाबाद के यूपी गेट पर हुए प्रदर्शन का सूत्रधार विश्व शांति सद्भाव संगठन का अध्यक्ष शकील सैफी बताया गया है. PTI-भाषा के मुताबिक, ट्रांस हिंडन के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) निमिष पाटिल ने बताया कि यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों ने लाठी-डंडे लेकर दिल्ली से गाजियाबाद में एंट्री लेने की कोशिश की. उनके पास अनुमति नहीं होने के कारण उन्हें वहीं पर रोक दिया गया. भीड़ से मिलने गए इंदिरापुरम के ACP स्वतंत्र कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा गया है.

जिले में धारा 163 लागू, इनके खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

डीसीपी पाटिल ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने जिले में BNS की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है. सड़क जाम करने के आरोप में जाकिर अली सैफी, दिलशाद अहमद, शकील अंसारी (WPC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष) समेत 11 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है. उनके अलावा 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. इन सभी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 223 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

मेरठ में किया था पुलिस पर पथराव

मेरठ पुलिस ने भी सोमवार को मुंडाली में बिना अनुमति के लाठी-डंडे लेर जुलूस निकालने और सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने वालीं नारेबाजी करने का आरोप दर्ज किया है. भीड़ के खिलाफ पुलिस टीम पर पथराव करने का भी मुकदमा मुंडाली थाना पुलिस ने दर्ज किया है. इस मामले मे 180 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें 30 नामजद और 150 अज्ञात हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement