Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi सरकार देगी महिलाओं को दिवाली गिफ्ट, फ्री में मिलेगी रसोई की ये खास चीज

Yogi Adityanath की सरकार ने उत्तर प्रदेश में उज्जवला स्कीम की लाभार्थियों को फ्री में LPG सिलेंडर देने की तैयारी की है. यह तोहफा केंद्र सरकार की तरफ से दी गई सुविधा के तहत दिया जाएगा.

Latest News
Yogi सरकार देगी महिलाओं को दिवाली गिफ्ट, फ्री में मिलेगी रसोई की ये खास चीज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार ने दिवाली पर महिलाओं को तोहफा देने की तैयारी की है. यह तोहफा महिलाओं की रसोई से जुड़ा हुआ है, जिसके लिए मंगलवार को त्योहारों को लेकर हुई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री निर्देश दे चुके हैं. हालांकि आधिकारिक घोषणा अगले 2-3 दिन में होगी. दरअसल इस तोहफे में महिलाओं को फ्री में एक LPG सिलेंडर देने की तैयारी की गई है. हालांकि यह मुफ्त सिलेंडर केवल उन्हीं महिलाओं को मिलेगा, जो प्रधानमंत्री उज्जवला योजना (PM Ujjwala Scheme) के तहत लाभार्थी होंगी. 

मुख्यमंत्री ने दिए हैं ये निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को त्योहारों पर प्रशासनिक तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की थी. हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैठक में मुख्यमंत्री ने उज्जवला योजना की लाभार्थियों को दिवाली से पहले मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर बांटने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर हुई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने इससे जुड़ा आदेश जल्द से जल्द जारी करने की हिदायत दी है ताकि सभी महिलाओं को दिवाली से पहले ही यह मुफ्त सिलेंडर मिल जाए. 

अयोध्या में 9 दिन मांस की दुकानें बंद रखने का आदेश

मुख्यमंत्री ने इसी बैठक के दौरान अयोध्या में नवरात्र के 9 दिन के दौरान मांस की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है. यह आदेश मंगलवार शाम से ही लागू भी हो गया है. बैठक में मुख्यमंत्री ने नवरात्र के दौरान प्रदेश में हर प्रमुख स्थान पर पुलिस बल की मौजूदगी के निर्देश दिए हैं. साथ ही सहारनपुर के मां शाकम्भरी मंदिर, मिर्जापुर के मां विंध्यवासिनी धाम, बलरामपुर के मां पाटेश्वरी धाम और वाराणसी के विशालाक्षी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा के सभी इंतजाम कराए जाने का आदेश दिया है. 

साल में दो बार मिलते हैं फ्री गैस सिलेंडर

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत हर लाभार्थी महिला को साल में दो गैस सिलेंडर मुफ्त देने का प्रावधान है. इनमें से एक सिलेंडर होली पर और दूसरा दिवाली पर दिया जाता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसी नियम को फॉलो करते हुए मुफ्त गैस सिलेंडर दिए जाने का निर्देश जारी किया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement