Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP सरकार ने शुरू किया मिशन रोजगार, परिवार के एक सदस्य की नौकरी पक्की! ये है पूरा प्लान

अब परिवार कार्ड बनाया जाएगा. य़ह आधार से लिंक होगा. इसमें परिवार के कम से कम एक सदस्य को रोजगार देने की व्यवस्था की जाएगी.

UP सरकार ने शुरू किया मिशन रोजगार, परिवार के एक सदस्य की नौकरी पक्की! ये है पूरा प्लान

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश वासियों के लिए गुड न्यूज हैं. योगी सरकार अब उत्तर प्रदेश वासियों को एक खास तोहफा देने की तैयारी में है. विधानसभा चुनाव के दौरान किए गए वादे को पूरा करते हुए अब योगी सरकार परिवार कार्ड बना सकती हैं. इसके लिए एक समिति बनाई जाने वाली हैं. इस परिवार कार्ड से परिवार के एक सदस्य को रोजगार मिलेगा.

क्या है परिवार कार्ड
अभी तक राशन कार्ड के आधार पर ही परिवार की जानकारी दर्ज होती है. अब परिवार कार्ड बनाया जाएगा. य़ह आधार से लिंक होगा. इसमें परिवार के कम से कम एक सदस्य को रोजगार देने की व्यवस्था की जाएगी. सरकार मिशन रोजगार के तहत अलग-अलग योजनाओं और रिक्त पदों पर भर्ती करके इसे पूरा करने में जुटी हुई है. 

यह भी पढ़ें- MCD merger: आज एक होंगे दिल्ली में तीनों नगर निगम, क्या होगा कर्मचारियों पर असर?

तैयारी में सरकार
इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश सरकार सभी परिवारों का कार्ड बनाएगी ताकि इसके माध्यम से परिवार और उसके सदस्यों की पूरी जानकारी मिल सके. इस कार्ड में परिवार के बारे में सभी जानकारियां दर्ज होंगी. परिवार में कितने सदस्य हैं, उनकी शिक्षा क्या है, उनकी उम्र क्या है, कौन-कौन नौकरी करता है या रोजगार से जुड़ा हुआ है, यह सभी जानकारियां इस कार्ड में दर्ज होंगी.इसी के आधार पर एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें-  Taj Mahal से नफरत करते हैं आगरा के ये लोग, वजह कर सकती है हैरान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement