Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anti India प्रोपेगेंडा फैलाने वाले YouTube Channel, Website को ब्लॉक किया जाएगा- अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारत के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे यूट्यूब चैनल्स और वेबसाइट्स के खिलाफ बड़ा बयान दिया है.

Anti India प्रोपेगेंडा फैलाने वाले YouTube Channel, Website को ब्लॉक किया जाएगा- अनुराग ठाकुर

Image Credit- ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी. भारत विरोधी दुष्प्रचार और फर्जी खबरें फैलाने के लिए 20 यूट्यूब चैनल और दो वेबसाइट को ब्लॉक किए जाने के कुछ दिनों बाद सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को चेतावनी दी कि सरकार देश के खिलाफ ‘‘साजिश रचने’’ वालों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई जारी रखेगी.

इस मुद्दे पर सवालों के जवाब में ठाकुर ने पत्रकारों से कहा, "मैंने उनके खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था... मुझे खुशी है कि दुनियाभर के कई बड़े देशों ने इसका संज्ञान लिया. यूट्यूब भी आगे आया और उन्हें ब्लॉक करने के लिए कार्रवाई की."

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने पिछले साल दिसंबर में खुफिया एजेंसियों के साथ एक समन्वित प्रयास में 20 यूट्यूब चैनल (YouTube Channel) और दो वेबसाइट को ब्लॉक करने का आदेश दिया था, क्योंकि वे भारत विरोधी दुष्प्रचार और फर्जी खबरें फैला रहे थे.

मंत्री ने कहा, "और भविष्य में भी, भारत के खिलाफ साजिश रचने, झूठ फैलाने और समाज को विभाजित करने वाले ऐसे किसी भी अकाउंट को ब्लॉक करने के लिए कार्रवाई की जाएगी."

मंत्रालय ने दिसंबर में एक बयान में कहा था, "ये 20 यूट्यूब चैनल और वेबसाइट पाकिस्तान से संचालित एक समन्वित दुष्प्रचार नेटवर्क से संबंधित हैं तथा भारत से संबंधित विभिन्न संवेदनशील विषयों के बारे में फर्जी खबरें फैला रहे थे."

तब जानकारी दी गई थी कि ब्लॉक किए गए यूट्यूब चैनल्स का इस्तेमाल "कश्मीर, भारतीय सेना, भारत में अल्पसंख्यक समुदायों, राम मंदिर, जनरल बिपिन रावत आदि" जैसे विषयों पर समन्वित तरीके से विभाजनकारी सामग्री पोस्ट करने के लिए किया जा रहा था. (Input- PTI)

पढ़ें- Zee Opinion Poll: कौन जीतेगा उत्तर प्रदेश का सियासी रण? सपा को बड़े फायदे की संभावना

पढ़ें- Zee Opinion Poll: जानिए पूर्वांचल में कौन पड़ेगा 'भारी', योगी या अखिलेश?

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement