trendingNowhindi4055029

लालू का 9वीं पास बेटा डिप्टी CM, आपका बच्चा चपरासी बनेगा क्या: प्रशांत किशोर

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर प्रशांत किशोर ने बड़ा हमला बोला है. उन्होंने लोगों से कहा आपका 9वीं पास बेटा चपरासी बन सकता है क्या...

लालू का 9वीं पास बेटा डिप्टी CM, आपका बच्चा चपरासी बनेगा क्या: प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर और तेजस्वी यादव

डीएनए हिन्दी: चुनावी रणनीतिकार से नेता बनने की कोशिश में लगे प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने लालू यादव (Lalu yadav) के छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) पर बड़ा हमला बोला है. अपनी जन सुराज यात्रा (Jan Suraj Yatra) के दौरान चंपारण में लोगों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि लालू जी का बेटा 9वीं पास और बिहार का उपमुख्यमंत्री है. उन्होंने आगे सवालिया लहजे में लोगों से पूछा कि अगर आपका बेटा 9वीं पास हो तो क्या उसे चपरासी की नौकरी मिलेगी?

प्रशांत किशोर बिहार की राजनीति में पैठ जामने के लिए आजकल प्रदेश की पदयात्रा पर निकले हुए हैं. उनके जन सुराज यात्रा का शुक्रवार को छठा दिन था. उनकी यात्रा अभी चंपारण में चल रही है. वह शुक्रवार को 15 किलोमीटर की यात्रा तय कर पश्चिम चंपारण के जमुनिया से चलकर डूमरापुर पहुंचे. वह अपनी यात्रा में नौजवानों को खास रूप से टारगेट कर रहे हैं. उन्होंने स्थानीय नौजवानों के साथ कैरम बोर्ड भी खेला. 

यह भी पढे़ं, नीतीश कुमार की फिसली जुबान, तेजस्वी को बताया बिहार का सीएम, BJP ने याद दिलाया संन्यास!

वहां मौजूद लोगों से बातचीत करते हुए प्रशांत किशोर ने लालू प्रसाद यादव जी का बेटा सिर्फ 9वीं पास है और वह बिहार जैसे बड़े प्रदेश का उपमुख्यमंत्री है. अगर आपका बच्चा 9वीं पास होगा तो क्या उसे चपरासी की नौकरी मिलेगी? प्रशांत किशोर ने वहां मौजूद लोगों के बीच पलायन के मुद्दे को भी उठाया. उन्होंने दावा किया कि 6 महीने से 1 साल के भीतर वह बिहार के उन नौजवानों को जो रोजी-रोटी की तलाश में दिल्ली-मुंबई काम करने गए हैं उन्हें वापस लाने की कोशिश करेंगे. 

प्रशांत ने जन सुराज की सोच के बारे में लोगों को बताया. उन्होंने लोगों से कहा कि वह बिहार को देश के टॉप राज्यों की श्रेणी में खड़ा करना चाहते हैं. प्रशांत ने कहा कि इसके लिए आप सबके सहयोग की जरूरत है.

यह भी पढे़ं, नीतीश कुमार से क्यों मिले थे प्रशांत किशोर? पीके ने बताई मुलाकात की वजह

उन्होंने धनौजी, पिपरा और बजरा बाजार में लोगों को संबोधित किया. इन छोटी-छोटी सभाओं में प्रशांत ने कहा कि अभी कोई चुनाव नहीं है. मैंने अपना परिवार छोड़ कर बिहार में पदयात्रा करने का संकल्प लिया है. मैं बिहार के सारे गांवों/पंचायतों में जाऊंगा. मैं लोगों से वोट नहीं मांगने आया हूं. आप लोगों ने जिन्हें वोट दिया है क्या वे आपकी जिंदगी में सुधार कर पाए हैं? उन्होंने कहा कि मंहगाई, स्वास्थ्य, शिक्षा के लिए अपने बच्चों की चिंता आपको करनी होगी, तभी कुछ हो पाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.