Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

झारखंड में अंधविश्वास की बलि चढ़ीं 3 महिलाएं, 'डायन' बताकर की गई हत्या, हत्याकांड को गांव वाले सही ठहरा रहे हैं

झारखंड की राजधानी रांची से 75 किलोमीटर दूर डायन का आरोप लगाकर 3 महिलाओं की हत्या कर दी गई है. पढे़ं हमारे रिपोर्टर कामरान की रिपोर्ट...

झारखंड में अंधविश्वास की बलि चढ़ीं 3 महिलाएं, 'डायन' बताकर की गई हत्या, हत्याकांड को गांव वाले सही ठहरा रहे हैं

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिन्दी: देश के कई ऐसे इलाके हैं जहां डायन का आरोप लगाकर महिलाओं की हत्या कर दी जाती है. यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला झारखंड के सोनाहातु थाना क्षेत्र की है. यहां डायन बिसाही का आरोप लगाकर 3 महिलाओं की हत्या कर दी गई.

    सुनसान सड़क और घनघोर सन्नाटा सोनाहातू थाना क्षेत्र के राणाडीह गांव का है. ऐसा लग रहा है कि यहां की खामोशी में अंधविश्वास की बलि चढ़ चुकी 3 महिलाओं की चीखें गूंज रही हों. यहां डायन बिसाही के आरोप में 3 महिलाओं की हत्या कर दी गई है. इस हत्याकांड की पूरे इलाके में चर्चा है.

    मरने वालों की पहचान राउलो देवी, ढोली देवी और आलोमनी देवी की रूप में हुई है. मरने वाली तीनों महिलाओं के घर में गजब का सन्नाटा है. आंगन में बंधे मवेशी मालिक के इंतजार में भूखे बिलख रहे हैं. इस हत्याकांड पर गांव में कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है. हमारे सहयोगी चैनल जी न्यूज के रिपोर्टर से नाम ना बताने की शर्त में कई गांव वालों ने खुलकर बोला कि ये तीनों महिलाएं डायन थीं इसीलिए इनकी हत्या कर दी गई.

    यह भी पढ़ें, झारखंड में 19 महिलाओं की उम्रकैद, 9 साल पहले इन्होंने दिया था खौफनाक जुर्म को अंजाम

    घटना के बारे में बताया जा रहा है कि एकलव्य विद्यालय के छात्र राजकिशोर मुंडा को सांप काट लिया था. घर वालों ने स्थानीय ओझा से उसका इलाज करवाया. इलाज के दौरान राजकिशोर की मौत हो गई. ओझा ने कहा कि गांव पर डायन का प्रकोप है. इसके बाद गांव के ही अभिमन्यु के बेटे को भी सांप ने काट लिया. हालांकि, इलाज के दौरान उसे बचा लिया गया.

    गांववालों ने ओझा की बातों को सही मान लिया. उन्होंने गांव की 3 महिलाओं पर डायन होने का आरोप लगाकर उन्हें गांव के बाहर जंगल में ले जाकर हत्या कर दी गई. 

    यह भी पढ़ें, एक लड़की के 'साहस' से डरा पूरा गांव, पढ़ें, झारखंड की मंजू की दिलचस्प कहानी

    घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उनका शव बरामद कर लिया है. पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

    घटना की गंभीरता को देखते हुए रांची ग्रामीण के एसपी ने स्पेशल टीम का गठन किया है. जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने इस मामले में ओझा सहित 15 आरोपियों को अरेस्ट किया है. हालांकि, अधिकतर गांव वाले इस हत्याकांड को सही ठहरा रहे हैं. उनका कहना है कि तीनों महिलाएं डायन थीं. उनकी हत्या गांव के हित में है.

    ध्यान रहे झारखंड में इस तरह की घटनाएं बराबर होती रहती हैं.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement