Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Politics: RJD की बढ़ती ताकत से डर गई है भाजपा? बार-बार पटना आ रहे हैं बीजेपी के दिग्गज

बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बार-बार पटना जा रहे हैं. धर्मेंद्र प्रधान के पटना दौरे  को लेकर प्रदेश में अटकलों का बाजार गर्म है...

Bihar Politics: RJD की बढ़ती ताकत से डर गई है भाजपा? बार-बार पटना आ रहे हैं बीजेपी के दिग्गज

नीतीश कुमार और धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: बिहार (Bihar) में आरजेडी की ताकत लगातार बढ़ रही है. बुधवार को AIMIM के 5 में से 4 विधायक आरजेडी (RJD) में शामिल हो गए. इसी के साथ प्रदेश में एक बार फिर आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. वहीं, दूसरी तरफ सत्ताधारी गठबंधन के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. दोनों दलों के नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बयानबाजी देखने को मिल रही है. इन सबके बीच मंगलवार को बीजेपी के सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) पटना पहुंचे. उन्होंने बंद कमरे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच के इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. हालांकि, इस मुलाकात पर दोनों नेताओं ने खुलकर कुछ भी नहीं कहा.

पिछले एक महीने में धर्मेंद्र प्रधान की यह दूसरी पटना यात्रा है. बीजेपी के नेता प्रधान के इस दौरे को राष्ट्रपति चुनाव से  जोड़कर देख रहे हैं. लेकिन, सवाल उठ रहा है कि चुनाव में जब जेडीयू ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा कर ही दी है तो फिर प्रधान को दूसरी बार पटना आने की क्या जरूरत पड़ी? प्रधान के इसी दौरे के बाद में पटना में अटकलों का बाजार गर्म है.  

यह भी पढ़ें, Nitish Kumar से जुड़े सवाल पर भड़के RCP, कहा-मेरा नाम रामचंद्र, मैं किसी का हनुमान नहीं

हाल के दिनों में बीजेपी और जेडीयू के बीच कई मुद्दों को लेकर मतभेद दिख रहा है. वहीं इस दौरान आरजेडी और बीजेपी की नजदीकियों की भी चर्चा हो रही है. 

जाति आधारित जनगणना हो या जनसंख्या नियंत्रण दोनों दलों के नेता आमने-सामने दिखे. अग्निपथ योजना के दौरान तो पार्टी के बड़े नेता भी खुलकर सामने आ गए. प्रधान की यात्रा को इन्हीं घटनाओं से जोड़कर देखा जा रहा है. सियासी पंडितों का मानना है कि नीतीश कुमार की नाराजगी को दूर करने के लिए धर्मेंद्र प्रधान बार-बार पटना आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें, 25 दिन से नहीं हुई कैबिनेट मीटिंग, क्या फिर पलटी मारेंगे नीतीश कुमार?

नीतीश से मिलने के बाद प्रधान सीधे बीजेपी मुख्यालय गए. वहां पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ उन्होंने बैठक की. सूत्रों का कहना है कि प्रधान ने अपने सभी नेताओं से साफ-साफ कहा है कि वे नीतीश कुमार के खिलाफ किसी तरह की बयानबाजी से बचें. इसके बाद उन्होंने पत्रकाकर वार्ता में कहा कि नीतीश कुमार 2025 तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे.
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement