Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सुरंग खोदकर उड़ा ले गए रेल का इंजन, बेचने के बाद खुला चोरों की करतूत का राज

बिहार के रोहतास में 500 टन लोहे का पुल चोरी होने के बाद रेल का इंजन चोरी कर लिया गया है. रेलवे विजीलेंस ने कबाड़ के गोदाम से रेलवे पुर्जे बरामद किए.

सुरंग खोदकर उड़ा ले गए रेल का इंजन, बेचने के बाद खुला चोरों की करतूत का राज

Indian Railway News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आप ने गाड़ी, बस या ट्रक चोरी की घटनाओं के बारे में सुना और देखा होगा, लेकिन बिहार में चोरों ने रेल के इंजन पर ही हाथ साफ कर दिया. इतना ही नहीं चोरों ने रेल का यह इंजन बेच भी दिया. इसका खुलासा मुजफ्फरपुर रेलवे विजलेंस की छापेमारी में हुआ. पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है. साथ ही मुजफ्फरपुर में एक कबाड़ की दुकान से इंजन के 13 बोरियों में भरें पार्ट्स बरामद किए. वहीं पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने इस वारदात को सुरंग खोदकर अंजाम दिया. यह रोहतास में 500 टन वजनी पुल चोरी होने के बाद दूसरी सबसे बड़ी वारदात है. 

दरअसल, बिहार के बेगूसराय जिले में स्थित बरौनी के गरहारा यार्ड में मरम्मत के लिए लाए गए रेल के डीजल इंजन पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया. गिरोह ने सुरंग बनाकर चोरी की इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्ध आरोपियों को दबोचा, पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने रेल का इंजन चोरी करने की बात कबूल की. आरोपियों ने बताया कि उन्होंने पहले कुछ पुर्जे चोरी किए, इसके बाद पूरा इंजन चोरी कर लिया. चोरों की निशानदेही पर मुजफ्फरपुर की प्रभात कॉलोनी में चल रहे एक कबाड़ के गोदाम से 13 बोरियों में ट्रेन के इंजन मिले. 

सुरंग के रास्ते ट्रेन इंजन चोरी की वारदात को दिया अंजाम

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के इंजन चोरी की वारदात को सुरंग खोदकर अंजाम दिया गया. यार्ड के पास एक सुरंग मिली. इसी के रास्ते चोरों ने ट्रेन के इंजन उड़ा दिया. आरोपी चोर ट्रेन के इंजन के पुर्जों को उड़ा देते थे. इसके बाद उन्हें बोरियों में भरकर आरोपी ले जाकर अलग अलग कबाड़ की दुकानों पर बेच देते थे. पुलिस ने 13 बोरियों में ट्रेन के इंजन पार्टस बरामद किए हैं. 

इससे पहले भी चोरी हो चुके हैं ट्रेन के इंजन

बता दें कि यह पहला मामला नहीं जब ट्रेन का इंजन चोरी हुआ हो, हाल पूर्णिया जिले में चोरों ने एक ​विंटेज मीटर गेज स्टीम गेज इंजन को चोरी कर बेच दिया गया था. यह इंजन एक प्रदर्शनी में रेलवे स्टेशन पर मौजूद था. इस वारदात को मैकेनिकल इंजीनियर के एक जाली पत्र के आधार पर किया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement