Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Monsoon News: आज से दो दिनों तक अगर झमाझम बारिश हुई तो आ गया मानसून, डिटेल में समझें कैसे

Delhi Rain Updates: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से गर्मी के साथ उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है. लोग बेसब्री से उत्तर भारत में मानसून के पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं. मानसून के आने के कुछ संकेत होते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि असल में कितनी और कितने दिनों की बारिश के बाद माना जाता है कि मानसून आ चुका है? पढ़ें अनुष्का गर्ग की रिपोर्ट.

Delhi Monsoon News: आज से दो दिनों तक अगर झमाझम बारिश हुई तो आ गया मानसून, डिटेल में समझें कैसे

फाइल फोटो

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली एनसीआर में बीते कुछ दिनों से लोग भीषण गर्मी और उमस से काफी परेशान हैं. सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत में लोगों को गर्मी ने काफी परेशान कर रखा है. ऐसे में मौसम विभाग ने दिल्ली समेत उत्तर भारत के लोगों को राहत भरी जानकारी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जून से लेकर 1 जुलाई के बीच मानसून के दिल्ली आने की उम्मीद है. अगर बुधवार से लगातार 2 दिनों तक बारिश होती है तो मौसम विभाग मानसून के आने कि घोषणा कर सकता है.

अधिकतम तापमान में आएगी कमी
अगर हम तापमान कि बात करें तो दिल्ली में गुरुवार का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास होने कि संभावना जताई गई है. अगर हम बात करें दिल्ली के आज के मौसम की तो दिल्ली के आसमान में आज ज्यादातर  बादल छाए रहेंगे, हल्की से ज्यादा बारिश, तेज हवाएं और गरज कि भी संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें: Monsoon Updates: दिल्ली-एनसीआर में मानसून का इंतजार खत्म, आज से जमकर होगी बारिश

Orange Alert किया गया जारी 
मौसम विभाग ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि 30 जून को दिल्ली के आस-पास के इलाकों के लिए  ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गुरुग्राम, फरीदाबाद जैसी जगहों पर आ​ईएमडी की ओर से भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को पूरे दिन रूक-रूककर बारिश का दौर चलता रहेगा। मौसम विभाग ने आज से 5 जुलाई तक लगातार बारिश होने कि भी संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें: Bihar Thunderstorm: बिहार में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से 17 की मौत

बारिश से मौसम होगा ठंडा
मौसम विभाग के मुताबिक 30 जून और 1 जुलाई के बाद दिल्ली में 2 और 3 जुलाई को मौसम एक बार फिर साफ रहने की उम्मीद है. हालांकि, बादल छाए रहेंगे और दो दिन की बारिश से मौसम में कुछ ठंडक बनी रहेगी. इसके बाद 4 और 5 जुलाई तक लोगों को एक बार फिर बारिश का दौर देखने को मिलेगा.

ऐसे में अगर लोग घर से बाहर निकलने कि सोच रहे है तो साथ में छाता और रेन कोट जरूर साथ रखें. इसके अलावा, एक्सीडेंट से बचने के लिए गाड़ी को धीमी रफ्तार में चलाएं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement