Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather News: अगले 6 दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल, लू और बारिश का हाल जानें 

Delhi Weather Updates: दिल्ली में आने वाले दिनों में पारा चढ़ेगा. हालांकि, राहत की बात है कि अगले 6 दिनों तक लू नहीं चलेगी. छिटपुट बादल छाए रहेंगे.

Delhi Weather News: अगले 6 दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल, लू और बारिश का हाल जानें 

फाइल फोटो

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के कुछ हिस्सों में भले ही झमाझम बारिश हो रही है. फिलहा दिल्‍ली वालों को राहत नहीं मिलने वाली है. दिल्ली के अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ है. बुधवार को सफदरजंग वेधशाला में मैक्सिमम टेम्‍परेचर 41.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. हालांकि बुधवार को थोड़ी-बहुत बूंदा-बांदी जरूर हुई और छिटपुट बादल भी छाए रहे थे.

5-6 दिनों तक लू से लोगों को मिलेगी राहत
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 5 से 6 दिनों में लू चलने की आशंका नहीं है. आने वाले 5 दिनों में आंधी चल सकती है और हल्के छींटे पड़ सकते हैं. उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मुंगेशपुर में तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सबसे ज्यादा था.

इससे पहले आज मौसम विभाग ने राजधानी में आंधी आने और 30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने की आशंका जताई थी. सोमवार को दिल्ली में तेज बारिश हुई थी. 

यह भी पढ़ें: Delhi Rain: दिल्ली में बारिश के बाद आए मजेदार ट्वीट्स, लोगों ने लिखा- दिल्ली बन गई बेंगलुरु

इस सप्ताह 100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं
सोमवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली थीं जिससे कई पेड़ उखड़ गए थे. बारिश और पेड़ों के उखड़ने की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित हुई थी. 

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह दिल्ली में 9 जून 2018 के बाद आया सबसे भीषण तूफान था. उस दौरान पालम में हवा की गति 104 किलोमीटर प्रति घंटा मापी गई थी.

यह भी पढ़ें: केरल के लिए 'काल' बन रहा बारिश का नया ट्रेंड, एक्सपर्ट भी हो रहे हैं हैरान

मई-जून में तेज तूफान की आशंका रहती है
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भीषण गर्मी और आर्द्रता के कारण मई और जून में इसी प्रकार के तेज तूफान की संभावना होती है. ऐसी स्थितियों के बारे में एक या दो दिन पहले पूर्वानुमान व्यक्त नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि अगले एक सप्ताह तक दिल्ली में लू चलने का अंदेशा नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement