Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मां की मौत के बाद आपस में भिड़े दो भाई, एक मुस्लिम तो दूसरा हिंदू रिवाज से करना चाहता था मां का अंतिम संस्कार

मां के अंतिम संस्कार को लेकर भिड़े भाईयों के झगड़े को एएसपी ने सुलझाया. अधिकारी के इस कदम की लोगों ने की सराहना.

मां की मौत के बाद आपस में भिड़े दो भाई, एक मुस्लिम तो दूसरा हिंदू रिवाज से करना चाहता था मां का अंतिम संस्कार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के लखीसराय में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसकी चर्चा अब हर तरफ हो रही है. इसकी वजह यहां एक महिला की मौत के बाद दो भाईयों में मां के अंतिम संस्कार को लेकर झगड़ा हो होना है. बड़ा भाई मां का अंतिम संस्कार मुस्लिम और छोटा हिंदू रीति रिवाज से करना चाहता था. लोगों के समझाने पर भी जब दोनों भाई नहीं मानें तो जिले के पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई. सूचना पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने मुस्लिम और हिंदू समुदाय के दोनों भाईयों को समझा बुझाकर झगड़ा सुलझाया. 

दरअसल, यह पूरा मामला ​बिहार के लखीसराय स्थित जानकीडीह गांव का है. यहां एक 90 वर्षीय महिला की मौत हो गई. महिला के दो बेटे और एक बेटी है. उनका बड़ा बेटा मुस्लिम है, जबकि छोटा बेटा और बेटी हिंदू है. इसकी वजह पहले महिला का मुस्लिम समुदाय से होना था, लेकिन उसने दूसरी शादी के साथ ही अपना धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म को अपना लिया. महिला रायका खातून से रेखा देवी बन गई. शादी के बाद वह अपने दूसरे पति के साथ उसके गांव में रहने लगी, जबकि उसका बड़ा बेटा जो मुस्लिम समुदाय से है. वह महिला के पहले पति से हुआ था. वह मां से अलग रहता था, वहीं हिंदू पति से जन्में बेटी और छोटा बेटा महिला के साथ रहते थे. 

पढ़ें- MCD Election Results: कैसे चुनाव-दर-चुनाव बढ़ता जा रहा है अरविंद केजरीवाल का कद!

मां की मौत के बाद गांव पहुंचा मुस्लिम बेटा

यहां रेखा देवी की मौत की खबर लगते ही महिला का बड़ा बेटा गांव पहुंचा. यहां उसने मां का अंतिम संस्कार मुस्लिम रीति रिवाज से करने की मांग की, जबकि छोटा बेटा मां अंतिम संस्कार हिंदू रिवाज से करना चाहता था. इसको लेकर दोनों भाई भिड़ गए. दोनों भाईयों में विवाद बढ़ने पर मामला पुलिस के पास पहुंचा. 

पढ़ें- Namra Qadir YouTuber: हनीट्रैप का जाल, 80 लाख का एक्सटॉर्शन, कौन है यूट्यूबर नामरा कादिर?

एएसपी ने दोनों भाईयों को समझाकर सुलझाया झगड़ा

झगड़े की सूचना पर इलाके में एएसपी इमरान मसूद थानाध्यक्ष के साथ मौके पर पहुंचे. यहां उन्होंने दोनों भाईयों को समझकर विवाद को सुलझा दिया. उनके इस काम से पूरे गांव ने एएसपी की तारीफ की. वहीं मां का अंतिम संस्कार कराने का अधिकार महिला के छोटे बेटे को दिया गया. उसके साथ उसका बड़ा भाई मोहम्मद मोफिल भी मोके पर मौजूद रहा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement