Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में खत्म होगा मानसून का इंतजार, जानें कब से होगी बारिश  

Weather Live update: मौसम विभाग (IMD) के अनुसार मंगलवार से बादल के छाने और हल्की बूंदाबांदी की वजह से तामपान में कमी देखने को मिलेगी.

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में खत्म होगा मानसून का इंतजार, जानें कब से होगी बारिश  

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली-एनसीआर के लोगों का मानूसन (Monsoon) का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. पूरे उत्तर भारत में मानसून की दस्तक होने वाली  है. 29 जून से दिल्ली के तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. वहीं IMD के मुताबिक, मंगलवार 28 जून से लगातार तीन दिन हल्की बारिश (Light Rainfall) हो सकती है. इससे दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान जताया है.  

दिल्लीवासियों को अगले दो दिन के बाद गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले दो दिन पारा 40 डिग्री तक रह सकता है, जबकि 29 जून से तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. IMD के मुताबिक, 28 जून से लगातार तीन दिन हल्की बारिश हो सकती है. मंगलवार से बादलों का घेरा बढ़ेगा और तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिलेगी. बादलों की आवाजाही के बीच हल्की बूंदाबांदी और बारिश की गतिविधियां शुरू होंगी. 

ये भी पढ़ेंः  बागियों को नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा शिंदे गुट, आज होगी सुनवाई

कब आएगा मानसून  
दिल्ली में हल्की बारिश की वजह से तापमान कम होकर 31 से 34 डिग्री तक रह सकता है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदन के अनुसार, मानसून में कुछ देरी की संभावना है. सामान्य तौर पर मानसून 27 जून को राजधानी में दस्तक देता है. हालांकि, इस बार 30 या 31 जून तक मानसून के दिल्ली पहुंचने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः यूपी उचपुनाव: अपने ही गढ़ में मात खा गए अखिलेश, 5 पॉइंट में समझें बीजेपी की जीत की कहानी  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement