Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी ATS ने 8 संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार, गजवा-ए-हिंद मुहिम चलाने का आरोप

एडिशनल DGP प्रशांत कुमार ने बताया कि 8 संदिग्धों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से आतंकी गतिविधियों से जुड़े सबूत भी मिले हैं.

यूपी ATS ने 8 संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार, गजवा-ए-हिंद मुहिम चलाने का आरोप

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने देश विरोधी संगठनों से जुड़े आठ संदिग्ध आतंकियों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया है.  एटीएस को संदिग्धों के पास से आतंकी गतिविधियों से संबंधित सबूत, जिहादी साहित्य व कई इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य मिले हैं जो इनके आतंकी संगठनों से जुड़े होने की तस्दीक करते हैं.

एटीएस के मुताबिक, कुछ दिन से सूचना मिल रही थी कि अलकायदा इंडियन सब कॉटिनेंट या अलकायदा बर्र ए सगीर और सहयोगी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश भारतीय उपमहाद्वीप में गजवा ए हिंद भारत में अपना नेटवर्क बढ़ा रहा है. इस सूचना के आधार पर यूपी के जिलों में छापेमारी की गई. जिनमें 8 लोगों को गिफ्तार किया गया है. फिलहाल ATS आरोपियों के खिलाफ मुक़दमा दर्ज करते हुए पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- उद्धव ठाकरे को मिला नया सिंबल 'मशाल', पार्टी का नाम 'शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे'

ATS ने 8 संदिग्ध को किया गिरफ्तार
एडिशनल (कानून-व्यवस्था) डीजीपी प्रशांत कुमार ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि 8 संदिग्धों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया है. DGP ने बताया कि गिरफ्तार संदिग्धों की पहचान सहारनपुर जिले के गागलहेड़ी निवासी लुकमान, मोहम्मद अलीम, मनोहरपुर निवासी कारी मुख्तार, देवबंद निवासी कामिल, शामली जिले के झिंझाना निवासी शहजाद, हरिद्वार (उत्तराखंड) निवासी मुदस्सिर, बांग्लादेशी अली नूर और झारखंड निवासी नवाजिश अंसारी के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें- धर्मांतरण मामले में पूर्व मंत्री गौतम की बढ़ेगी मुसीबत, कल दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ

पुलिस को मिले कई संदिग्ध सामान
उन्‍होंने बताया कि सभी को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से टेररिस्ट फाइनेंसिंग से संबंधित सबूत, जिहादी साहित्य व कई इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य मिले हैं जो इनके आतंकी संगठनों से जुड़े होने की तस्दीक करते हैं. पुलिस के अनुसार, आतंकी संगठन व नेटवर्क को मजबूत करने व भारतीय क्षेत्र में अधिक से अधिक कट्टरपंथी विचारधारा के व्यक्तियों को धार्मिक आधार पर जोड़ने में सक्रिय लोगों से इनके संपर्क पाए गए हैं. आरोपियों के पास से मोबाइल, पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, समेत कई उपकरण बरामद हुए जिनका इस्तेमाल संदिग्ध गतिविधियों में किया जाता था.

(इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement