Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi: कबाड़ बेचकर स्कूलों को पर्यावरण के लिहाज से सुरक्षित बनाने का मास्टर प्लान, दिल्ली नगर निगम का बड़ा फैसला

दिल्ली नगर निगम स्कूलों में पड़े अनुपयोगी सामानों को बेचकर स्कूलों को पर्यावरण और छात्रों के लिए सुरक्षित बनाएगी. साथ ही राजस्व में भी होगी वृद्धि.

Delhi: कबाड़ बेचकर स्कूलों को पर्यावरण के लिहाज से सुरक्षित बनाने का मास्टर प्लान, दिल्ली नगर निगम क�ा बड़ा फैसला

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) ने पर्यावरण को सुरक्षित बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. नगर निगम ने दिल्ली (Delhi) के सभी स्कूलों को आदेश जारी करते हुए कहा है कि वह अपने स्कूलों में खराब पड़े सामानों को बेचकर स्कूलों को पर्यावरण (Environment) और छात्रों के लिए सुरक्षित बनाएं. दिल्ली नगर निगम का कहना है कि नगर निगम के स्कूलों में बहुत अधिक मात्रा में गैर जरुरी सामान पड़ा हुआ है.

दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) अपने स्कूलों का कबाड़ बेचकर फंड जुटाने की तैयारी में है. नगर निगम के इस फैसले से स्कूल को साफ सुथरा और पर्यावरण (Environment) के अनुकूल बनाने में मदद मिलेगी. नगर निगम के शिक्षा निदेशक ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के लिए आदेश जारी किया है जिसमें स्कूलों का कबाड़ बेचने के लिए कहा गया है. शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) के अधिकतर स्कूलों में बहुत अधिक मात्रा में अनुपयोगी वस्तुएं जैसे कि टूटी हुई बेंच, टेबल, कुर्सियां, इलेक्ट्रॉनिक सामान पड़े हैं जो छात्रों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं साथ ही पर्यावरण के लिए भी खतरनाक हैं.

यह भी पढ़ेः Fact Check: केंद्र सरकार लोगों को दे रही 2.67 लाख रुपये, क्या आपको भी मिला यह मैसेज?

नगर निगम के शिक्षा निदेशक का कहना है कि खराब पड़े ये सामान अनावश्यक रुप से स्कूलों में जगह घेरे हुए हैं. स्कूलों में जो भी अनुपयोगी वस्तुऐं हैं उन्हें बेचकर दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) न केवल राजस्व में वृद्धि होगी करेगी, बल्कि विद्यालय परिसर को भी साफ-सुथरा और पर्यावरण (Environment) के अनुकूल बनाएगी. नगर निगम के सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को कहा गया है कि वे अपने स्कूल में अनुपयोगी वस्तुओं का पता लगाएं.

यह भी पढ़ेः Delhi: पंजाबी बाग वेस्ट मेट्रो स्टेशन से विदेशी मुद्रा के साथ युवक गिरफ्तार, सीआईएसएफ ने ईडी को सौंपा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement