Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme Protest में छात्र ने की आत्महत्या, सरकार के फैसले से था नाराज

What is Agneepath Scheme: योजना के विरोध में रोहतक में युवक ने दी जान. बढ़ता जा रहा है स्कीम का विरोध.

Agnipath Scheme Protest में छात्र ने की आत्महत्या, सरकार के फैसले से था नाराज

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा हाल ही में अग्रिपथ स्कीम (Agnipath Scheme) को मंजूरी दी गई है. इसे लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है. इसी बीच हरियाणा के रोहतक से एक दुखद खबर सामने आ रही है. जहां एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी. अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार में (Agnipath scheme protest in Bihar) सबसे ज्यादा हंगामा हो रहा है. बिहार से शुरू हुए इस विरोध प्रदर्शन ने हरियाणा, राजस्थान समेत यूपी को भी अपनी जद में ले लिया है.

होस्टल में लगाई फांसी

जानकारी के मुताबिक अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में युवक ने रोहतक के एक पीजी होस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान जींद जिले के लिजवाना गांव के रहने वाले सचिन के रूप में हुई है. मृतक के परिजनों ने बताया की वह दो साल से सेना की भर्ती की तैयारी कर रहा था, भर्ती के कैंसिल होने और चार साल की नौकरी वाली अग्निपथ योजना आने से परेशान था.

यह भी पढ़ेः अग्निवीरों के लिए शुरू होगा स्पेशल कोर्स, देश-विदेश में भी मान्य होगी डिग्री

हरियाणा, हिमाचल समेत यूपी में भी हंगामा

बिहार में भारी विरोध प्रदर्शन के बीच अब हरियाणा के पलवल में भी हंगामा कर रहे छात्रों ने पुलिस की तीन गाड़ियां को आग के हवाले कर दिया. वहीं हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की रैली में विरोध जताने जा रहे युवाओं को रोका दिया गया. यूपी में भी बरेली समेत कई स्थानों पर अग्निपथ योजना के खिलाफ नारेबाजी की गई.

यह भी पढ़ेः Agnipath Scheme Protest: आखिर क्यों हो रहा है इस योजना का विरोध, जानें क्या है छात्रों की मांग

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement