Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP DGP Mukul Goel Removed: विभागीय कामों में लापरवाही के आरोप में नापे गए डीजीपी

Mukul Goel Sacked: यूपी डीजीपी मुकुल गोयल (Up Dgp Mukul Goel) को पुलिस महानिदेशक पद से हटा दिया गया है. उन पर विभागीय कामों में लापरवाही का आरोप है.

UP DGP Mukul Goel Removed: विभागीय कामों में लापरवाही के आरोप में नापे गए डीजीपी

मुकुल गोयल पर विभागीय कामों में लापरवाही बरतने का आरोप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार एक्शन मूड में है. विभागीय कामों में लापरवाही की वजह से प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल को पद से हटा दिया गया है. खबर है कि विभागीय कामों में लापरवाही और आदेशों को ठीक से नहीं मानने की वजह से गोयल की छुट्टी हुई है. अब जल्द ही प्रदेश को नया डीजीपी मिलेगा. मुकुल गोयल को डीजी नागरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

UP Dgp Mukul Goel पर लापरवाही का आरोप 
यूपी सरकार के सूचना विभाग की ओर से जानकारी दी गई है. पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने व विभागीय कार्यों में रुचि नहीं लेने की वजह से पद से मुक्त किया गया है. बताया जा रहा है कि गोयल की अकर्मण्यता और ढीला-ढाला लापरवाही भरा रवैया योगी सरकार को बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहा था. लापरवाही की वजह से DGP के पद से उन्हें मुक्त कर दिया गया है. 

 

ये भी पढ़ें: Government Jobs: खिलाड़ियों के लिए गुड न्यूज! यूपी की योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

IIT Delhi के पासआउट हैं गोयल 
1987 बैच के आईपीएस अफसर मुकुल गोयल मूल रूप से यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं. पुलिस सर्विस में आने से पहले उन्होंने आईआईटी दिल्ली से बीटेक किया था. साथ ही, बाद में उन्होंने एमबीए भी किया है. यूपी में अपने लंबे करियर के दौरान उन्होंने आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी,गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ में एसएसपी के पद पर सेवाएं दी हैं.

विवादों से रहा है पुराना नाता
मुकुल गोयल का अपने करियर में विवादों से भी नाता रहा है. उनसे जुड़े विवादित मुद्दों की बात करें तो 2000 में बतौर एसएसपी सहारनपुर में तैनाती के दौरान बीजेपी विधायक निर्भय पाल सिंह की हत्या के बाद निलंबित किया गया था. गोयल डीजीपी बनने से पहले कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं. उन्होंने केंद्र में आईटीबीपी, बीएसएफ, एनडीआरएफ में भी अपनी सेवाएं दी हैं.

नए डीजीपी की रेस में 3 नाम 
यूपी में नए डीजीपी के लिए 3 नामों पर चर्चा चल रही है. सूत्रों के मुताबिक, नए डीजीपी को लेकर DG इंटेलिजेंस डीएस चौहान और आरके विश्वकर्मा के साथ आनंद कुमार के नामों की चर्चा है. सीएम योगी आदित्यनाथ के एक्शन मोड को देखते हुए माना जा रहा है कि नए डीजीपी के तौर पर नियुक्ति उसी अधिकारी की होगी जो तय समय में रिजल्ट देने के लिए जाने जाते हों. 

ये भी पढ़ें: Shivpal Yadav का अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार, बोले-BJP में भेजना है तो मुझे निकाल दें

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement