Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पेरिस से बांग्लादेश लौटने पर मोहम्मद यूनुस का बड़ा बयान, आज लेंगे पीएम पद की शपथ

बांग्लादेश में आज मोहम्मद यूनुस अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में देश की बागडोर संभालेंगे. आज वे पेरिस से ढाका लौट चुके हैं. बांग्लादेश लौटने पर उन्होंने बड़ा बयान दिया है.

Latest News
पेरिस से बांग्लादेश लौटने पर मोहम्मद यूनुस का बड़ा बयान, आज लेंगे पीएम �पद की शपथ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस ने पेरिस से बांग्लादेश लौटने पर पहला बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पूरा बांग्लादेश एक परिवार है. सरकार सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी, क्योंकि ऐसा करना सरकार का धर्म है. साथ ही उन्होंने सभी से किसी भी प्रकार की हिंसा से दूर रहने की बात की है. उन्होंने कहा कि यह हमारी दूसरी जीत है, इसे हमें सुरक्षित रखना चाहिए.

आज पीएम पद की शपथ लेंगे यूनुस
शेख हसीना के बेदखल होने के बाद यूनुस आज (8 अगस्त, 2024) अंतरिम सरकार के प्रमुख के तौर पर शपथ लेंगे. आज रात 8 बजे वे शपथ लेंगे.  मोहम्मद यूनुस ओलंपिक खेलों के लिए पेरिस गए थे. दुबई से होते हुए वो बांग्लादेश लोटे हैं. दोपहर 2:10 बजे हजरत शाहजलाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर वो उतरे. सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान, वरिष्ठ अधिकारियों, छात्र नेताओं व अन्य लोगों ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया.


यह भी पढ़ें- Bangladesh के संविधान में अंतरिम सरकार का प्रावधान नहीं, फिर मोहम्मद यूनुस कैसे ले रहे हैं शपथ?


यूनुस ने युवाओं का आभार व्यक्त किया
अंतरिम सरकार का नेतृत्व करने वाले मोहम्मद यूनुस ने ढाका एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात की. उन्होंने उन युवाओं का आभार व्यक्त किया जिन्होंने शेख हसीना के खिलाफ आंदोलन किया. यूनुस ने कहा कि हमें दूसरी बार आजाद मिली है. इस आजादी की हमें रक्षा करनी है.  एयरपोर्ट से मोहम्मद यूनुस सीधे प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास बंगभवन जाएंगे.  राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन अंतरिम सरकार को पद की शपथ दिलाएंगे। बुधवार को सेना प्रमुख वकर-उज-जमान ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह शाम को करीब 400 गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में आयोजित किया जाएगा।

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement