trendingPhotosDetailhindi4003501

पीले दांत से छुटकारा पाना चाहते हों तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा, जल्द मिलेगा छुटकारा

ओरल हेल्थ (Oral Health) आपकी ओवरऑल पर्सनैलिटी पर पॉजिटिव असर डालती है. ऐसे में सांस से बदबू आना और दांतों में पीलापन आपको भीड़ में शर्मिंदा कर सकता है

  •  
  • |
  •  
  • Dec 27, 2021, 02:42 PM IST

इन प्रॉब्लम्स के कारण कुछ लोग खुलकर हंसना ही छोड़ देते हैं. वहीं कुछ लोग लगातार टूथपेस्ट बदलने की सलाह देते हैं. हालांकि कई बार ये समस्या को और बढ़ा सकता है. आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे जिससे आप इन सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

1.नीम बेहद असरदार

नीम बेहद असरदार
1/4

दांतों की प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए नीम काफी असरदार साबित हो सकता है. इसके लिए रोजाना सुबह और शाम नीम वाली दातुन करें. 
 



2.बेकिंग सोडा और नमक

बेकिंग सोडा और नमक
2/4

एक चम्मच बेकिंग बेकिंग सोडे में चुटकी भर नमक और थोड़ा-सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को रोजाना 1 से 2 मिनट तक दांतों पर रगड़ें. लगातार इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में दातों का पीलापन दूर हो जाएगा.
 



3.चमकीले हो जाएंगे दांत

चमकीले हो जाएंगे दांत
3/4

एक चम्मच दालचीनी पाउडर, एक चम्मच काला या सेंधा नमक, एक चम्मच मुलेठी, एक चम्मच लौंग का पाउडर, कुछ सूखी नीम और सूखी पुदीने की पत्तियां इन सभी सामग्री को मिक्सी में डालकर पीस लें. इसके बाद इसे ब्रश पर डालकर करीब 7 से 10 दिन तक दांतों को ब्रश करें. देखते ही देखते आपके दांत चमकीले हो जाएंगे.
 



4.स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी
4/4

स्ट्रॉबेरी में फोलिक एसिड पाया जाता है जो दांतों को सफेद रखने का काम करता है. स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल करने के लिए इसका एक पेस्ट बना लें. हर रोज ब्रश करने के बाद इस पेस्ट को दांतों पर लगाएं और 1 मिनट के लिए ऐसा ही छोड़ दें. ये आपके दांतों को सफेद मोतियों जैसी चमका देगा.



LIVE COVERAGE