trendingPhotosDetailhindi4001975

Google Search ने किया हैरान, New God of cricket सर्च करने पर आया Rohit Sharma का नाम

वनडे कप्तान रोहित शर्मा को Google Search में New God Of Cricket के तौर पर दिखाया जा रहा है. आम तौर पर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 15, 2021, 09:13 AM IST

Google ने एक बार फिर टीम इंडिया के फैंस को हैरान कर दिया है. रोहित और विराट की अनबन की खबरों के बीच “New God of Cricket” डालने पर Rohit Sharma का नाम पहले नंबर पर दिखा रहा था. क्रिकेट का भगवान आम तौर पर सचिन तेंदुलकर को ही माना जाता है. सर्च रिजल्ट चौंकाने वाले जरूर हैं, लेकिन हिटमैन के फैंस इससे खुश जरूर हो गए हैं. 

1.God Of Cricket में पहले नंबर पर दिखे Rohit Sharma 

God Of Cricket में पहले नंबर पर दिखे Rohit Sharma 
1/5

रोहित शर्मा का नाम सर्च रिजल्ट में बोल्ड लेटर में पहले नंबर पर दिख रहा था. हालांकि, थोड़ी ही देर में वापस सचिन तेंदुलकर का नाम दिखने लगा. रोहित के करियर और काबिलियत ने क्रिकेट फैंस को गर्व और खुशी के कई मौके दिए हैं. आगे 34 साल के हिटमैन की बड़ी उपलब्धियां देखें.



2.रोहित की कप्तानी में 5 बार Mumbai Indians ने जीता खिताब 

रोहित की कप्तानी में 5 बार Mumbai Indians ने जीता खिताब 
2/5

IPL में निर्विवाद रूप से रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं. रोहित की ही कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 बार आईपीएल खिताब जीता है. टी-20 टूर्नामेंट में रोहित के प्रभावशाली आंकड़ों को देखकर ही उन्हें विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. 
 



3.टी-20 क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड 

टी-20 क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड 
3/5

रोहित शर्मा को हिटमैन भी कहा जाता है. उनके लंबे और गगनचुंबी छक्के फैंस का दिल खुश कर देते हैं. टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने अब तक 450 छक्के लगाए हैं. 



4.वनडे में लगाए हैं 3 दोहरे शतक 

वनडे में लगाए हैं 3 दोहरे शतक 
4/5

रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखते ही बनती है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाए हैं. अभी तक वनडे में किसी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर भी उनके ही नाम है. 2014 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे. 



5.टी-20 क्रिकेट में जड़े हैं 4 शतक 

टी-20 क्रिकेट में जड़े हैं 4 शतक 
5/5

अभी तक टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के ही नाम है. उन्होंने टी-20 में 4 शतक जड़े हैं. रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देखकर ही उन्हें हिटमैन का नाम मिला. वनडे टीम के नए कप्तान की उपलब्धियों को देखते हुए यह बिल्कुल ठीक भी है.

(नोट: सभी रिकॉर्ड आज की तारीख तक के हैं, भविष्य में इनमें बदलाव हो सकते हैं.)

तस्वीरें: रोहित शर्मा के Twitter अकाउंट से साभार



LIVE COVERAGE