Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhattisgarh: दो कुत्तों ने बचाई बुजुर्ग मालिक की जान, बहादुरी देख दुम दबाकर भागा तेंदुआ

छत्तीसगढ़ में दो कुत्तों ने खूंखार तेंदुए से भिड़कर अपने बुजुर्ग मालिक की जान बचाई है. उनके हौसले देखकर तेंदुए को भी मैदान छोड़कर भागना पड़ा था.

Chhattisgarh: दो कुत्तों ने बचाई बुजुर्ग मालिक की जान, बहादुरी देख दुम दबाकर भागा तेंदुआ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: किसी जानवर को यदि सबसे वफादार माना जाता है तो वो यकीनन कुत्ता ही होता है जो कि प्रत्येक मौके पर अपने मालिक की मदद को तैयार रहता है और इसके हमें अनेकों उदाहरण मिलते रहते हैं और हालिया उदाहरण छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी से आया है जहां अपने 65 वर्षीय बुजुर्ग मालिक की जान बचाने के लिए दो कुत्ते एक खूंखार तेंदुए तक से भिड़ गए और उन्होंने मिलकर उस तेंदुए को खदेड़ दिया. 

तेंदुए से भिड़े कुत्ते

दरअसल, छत्तीसगढ़ के धमतरी के जंगलों में 65 वर्षीय बुजुर्ग शिवप्रसाद नेताम पर तेंदुए ने हमला कर दिया. ऐसे में उनकी जान उनके दो कुत्तो काबरू और भूरु ने बचाई है. इसके चलते इन कुत्तों की खूब प्रशंसा हो रही है. शिवप्रसाद ने बताया कि जंगल में अचानक एक तेंदुए ने उनपर हमला कर दिया. उसके बाद उनके दो पालतू कुत्ते भुरू और काबरू आगे आ गए और तेंदुए पर अचानक भौंकने लगे. एक कुत्ता जहां तेंदुए पर जोर-जोर से भौंकने लगा तो वहीं दूसरा कुत्ता तेंदुए पर ही कूद पड़ा जिससे तेंदुए को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा है. 

अपने पालतू कुत्तों की तारीफ करते हुए किसान नेताम ने कहा, “मैंने अपने जीवन में पहली बार अपने गांव में तेंदुआ देखा. हम नहीं जानते कि वो कहां से आया. मैं इस घटना को कभी नहीं भूलूंगा. मैं लगभग मर चुका था लेकिन मेरे पालतू कुत्तों ने बहादुरी दिखाई और मेरी जान बच गई." नेताम घायल हो गए थे लेकिन आसानी से वो घर तक पहुंच गए थे. 

यह भी पढ़ें- जिंदगी की दौड़ में बहन न रह जाए पीछे, दिव्यांग बहन को कंधों पर उठाकर परीक्षा केंद्र ले जाता है भाई

घायल हो गए थे बुजुर्ग

वहीं इस चौंकाने वाली घटना को लेकर अधिकारियों ने बताया कि यह घटना सोमवार को उस समय हुई जब मगरलोड प्रखंड के सिरकट्टा गांव निवासी नेताम अपने दो पालतू कुत्तों के साथ पास के जंगल में महुआ का फूल लेने गए थे. वहीं नेताम को लेकर बताया गया है कि उन्हें सिर और पैर में कई जगगए चोटें आईं हैं और उनका इलाज जिले के अस्पताल में किया जा रहा है. 

पत्रकार Rana Ayyub को लंदन जाने से रोका गया, 1अप्रैल को ईडी करेगी पूछताछ 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement