Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गंभीर बीमारी Aphasia की वजह से फिल्मों का कहा बाय, अब पर्दे पर नहीं दिखेंगे ब्रूस विलिस

ब्रूस वाचाघात नाम की बीमारी से पीड़ित हैं. यह मस्तिष्क का एक ऐसा विकार है जिसमें पीड़ित व्यक्ति को बोलने, लिखने और लिखावट समझने में परेशानी होती है.

गंभीर बीमारी Aphasia की वजह से फिल्मों का कहा बाय, अब पर्दे पर नहीं दिखेंगे ब्रूस विलिस

Bruce Willis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हॉलीवुड के मशहूर एक्शन हीरो Bruce Willis ने बीमारी के चलते एक्टिंग करियर छोड़ने का फैसला लिया है. ब्रूस ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बीमारी की जानकारी दी. पोस्ट में बताया गया कि ब्रूस विलिस वाचाघात (Aphasia) नाम की बीमारी से जूझ रहे हैं.

बेटी ने पोस्ट में लिखी ये बात

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक बयान में ब्रूस विलिस की बेटी ने लिखा है, ‘ब्रूस के अमेजिंग सपोर्टर्स के लिए, एक परिवार के रूप में हम यह बताना चाहते हैं कि हमारे प्यारे ब्रूस कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं. हाल ही में उनके वाचाघात से पीड़ित होने की जानकारी मिली है. इसके चलते उन्होंने अपने एक्टिंग करियर को छोड़ने का फैसला किया है’.

‘ब्रूस कहते हैं - जीते रहो’

पोस्ट में आगे लिखा कि यह हमारे परिवार के लिए एक चुनौतीपूर्ण समय है. हम आप सब के निरंतर प्यार और समर्थन की सराहना करते हैं. हम एक मजबूत परिवार के रूप में आगे बढ़ रहे हैं. हम जानते हैं कि ब्रूस आपके लिए कितना मायने रखते हैं, जैसा कि आप सब उनके लिए रखते हैं. जैसा कि ब्रूस हमेशा कहते हैं, जीते रहो और अब हम ऐसा ही करने की योजना बना रहे हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rumer Willis (@rumerwillis)

 

क्या है Aphasia?

ब्रूस विलिस वाचाघात नाम की बीमारी से पीड़ित हैं. यह मस्तिष्क का एक ऐसा विकार है जिसमें पीड़ित व्यक्ति को बोलने, लिखने और यहां तक कि लिखे हुए शब्दों को समझने में भी परेशानी होती है. इस बीमारी की चपेट में आने वाले व्यक्ति की संचार की शक्ति छिन सकती है. ब्रूस के परिवार का कहना है कि यह बीमारी उनके बोलने, लिखने और भाषा को समझने की क्षमता को प्रभावित कर रही है. इसकी वजह से बहुत सोच-विचार कर ब्रूस ने अपने एक्टिंग करियर को छोड़ने का फैसला किया है.

चार दशक का एक्टिंग करियर

ब्रूस विलिस ने 1980 के दशक में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. अपने लंबे करियर के दौरान उन्होंने द वर्डिक्ट, मूनलाइटिंग, द बॉक्सिंग, हॉस्टेज, आउट ऑफ डेथ, ग्लास जैसी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा ब्रूस को उनकी सीरीज डाई हार्ड के लिए जाना जाता है. अपने चार दशक के एक्टिंग करियर में उन्होंने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

ये भी पढ़ें:

1- The Kapil Sharma Show छोड़ देंगी सुमोना चक्रवर्ती, जानिए क्या है कारण?

2- किसे एक्सपोज करने की बात कर रही हैं सलमान खान की एक्स- गर्लफ्रेंड Somy Ali? शॉकिंग पोस्ट में लिया ऐश्वर्या का नाम

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement