Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rohit Sharma की जुबान से फिसला टेस्ट करियर में अनबन होने का सच, फिर यूं संभाली बात

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मोहाली में शुक्रवार को शुरू हो रहा है. इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने अनबन होने की बात मानी लेकिन फिर बात संभाल ली. 

Latest News
Rohit Sharma की जुबान से फिसला टेस्ट करियर में अनबन होने का सच, फिर यूं संभाली बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोहाली में भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार से पहला टेस्ट होने वाला है. यह बतौर पूर्णकालिक कप्तान रोहित का पहला टेस्ट है. ये विराट कोहली का भी 100वां टेस्ट है. आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कुछ ऐसा कहा कि उससे एक बार टीम इंडिया में विवादों की अफवाह को हवा मिल सकती है. हालांकि रोहित ने तुरंत ही बात संभाल ली और अपनी हिंदी अच्छी नहीं होने का बहाना भी दे दिया. 

BCCI ने ट्वीट किया वीडियो 
बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल से यह वीडियो शेयर किया गया है जिसमें रोहित की जुबान से सच तो निकला ही. एक पत्रकार ने उनसे कम टेस्ट मैच खेलने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैं अपने लिए क्या टार्गेट सेट करूंगा, अब तो जो टार्गेट है वो टीम के लिए है. इसके बाद उन्होंने कहा, 'टेस्ट क्रिकेट में 40 ही टेस्ट खेले हैं, कई इंजुरी भी हुई है अनबन भी हुई. अनबन मतलब अप्स एंड डाउन.' इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान हंसने लगे और कहा कि सॉरी मेरा हिंदी उतना अच्छा नहीं है. अनबन मतलब उतार-चढ़ाव हुए हैं. बीसीसीआई ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि रोहित अपन बेस्ट अवतार में. बता दें कि रोहित ने अब तक 43 टेस्ट खेले हैं.

मजाक में ही सही कहीं दिल का दर्द तो नहीं निकला? 
ऐसा नहीं है कि रोहित की यह बात पूरी तरह से मजाक ही है. रोहित ने अपने लगभग 1 दशक के टेस्ट करियर में महज 43 ही टेस्ट खेले हैं. कई सीनियर क्रिकेटरों का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय तक उनकी अनदेखी होती रही है. वनडे और टी-20 की तरह शुरुआती कई सालों तक टेस्ट टीम में उनकी जगह पक्की नहीं हो पाई थी. साल 2017 तक टेस्ट टीम में उनका आना-जाना ही लगा रहा. कभी उन्हें मौका नहीं मिला तो कभी चोट की वजह से शामिल नहीं हो पाए. हालांकि 2019 से जरूर उन्होंने टेस्ट में भी दमदार प्रदर्शन किया है. अब यह सब पुरानी बातें हो गई हैं और सफेद कपड़ों में रेड बॉल गेम की कप्तानी भी रोहित करेंगे. मोहाली टेस्ट में रोहित बतौर कप्तान उतरेंगे तो यह विराट कोहली का भी 100वां टेस्ट है.

पढ़ें: BCCI के सालाना कॉन्ट्रेक्ट में किसकी हुई बल्ले-बल्ले, रोहित-कोहली की सैलरी भी जान लें

टेस्ट में भी दुनिय ने मान लिया है लोहा 
रोहत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 नवंबर, 2013 को डेब्यू किया था. अब तक उन्होंने 43 टेस्ट मैच खेले हैं. टेस्ट में वह 3047 रन बना चुके हैं. उनका उच्चतम स्कोर 212 है. साथ ही उन्होंने 8 शतक और 14 अर्धशतक लगाया है. टेस्ट में उनका स्ट्राइक रेट 55.47 का है. बतौर कप्तान ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज भी रोहित के पास खुद को साबित करने का मौका है. 

पढ़ें: IPL 2022: CSK को बड़ा झटका, महंगा खिलाड़ी बाहर होने के लिए तैयार 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement