Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs SA: भारत को झटका! चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा

BCCI ने कार्यवाहक उप कप्तान की घोषणा नहीं की है लेकिन लोकेश राहुल टेस्ट श्रृंखला के लिए उप कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं.

India vs SA: भारत को झटका! चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा

Image Credit: Twitter/ImRo45

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले बड़ा झटका लगा है. भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा पुरानी चोट उभरने और हाथ में चोट लगने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की श्रृंखला से बाहर हो गए है. मुंबई में टीम के नेट सत्र के दौरान रोहित के बायें पैर की मांसपेशियों की पुरानी चोट उभर आई, इसके अलावा उनके हाथ में भी चोट लगी है. भारत ‘ए’ के कप्तान प्रियांक पांचाल टेस्ट श्रृंखला के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित का विकल्प होंगे.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा, "टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा को कल मुंबई में ट्रेनिंग सत्र के दौरान बायें पैर की मांसपेशियों में चोट लगी. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. प्रियांक पांचाल टेस्ट टीम में रोहित शर्मा की जगह लेंगे."

BCCI ने कार्यवाहक उप कप्तान की घोषणा नहीं की है लेकिन लोकेश राहुल टेस्ट श्रृंखला के लिए उप कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हैं. अन्य दावेदार ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन हो सकते हैं. अजिंक्य रहाणे को हाल में उप कप्तान की भूमिका से हटाया गया था क्योंकि अंतिम एकादश में उनकी जगह पक्की नहीं है. टेस्ट श्रृंखला 15 जनवरी को खत्म होगी जिसके बाद पार्ल में 19 जनवरी से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी.

टीम के विशेषज्ञ राघवेंद्र उर्फ रघु की थ्रो डाउन पर अभ्यास करते हुए 34 साल के रोहित को हाथ में गेंद भी लगी. लेकिन अभी उनकी चोट की गंभीरता का पता नहीं चला है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई को बताया, "हां, रोहित के हाथ में चोट लगी थी लेकिन इसके बाद भी उसने बल्लेबाजी की. इसलिए हम मान सकते हैं कि चोट गंभीर नहीं थी. लेकिन लगता है कि इसके बाद मांसपेशियों की पुरानी चोट उभर आई और उसके पूर्ण रूप से फिट और उपलब्ध होने में कुछ समय लग सकता है."

सूत्र ने कहा, "वे इसे देख रहे हैं. मांसपेशियों की चोट से उबरने में सामान्यत: चार हफ्ते का समय लगता है जिससे वह टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं."

बीसीसीआई ने अब तक रोहित के स्कैन की रिपोर्ट की जानकारी नहीं दी है जिससे उनकी चोट की गंभीरता का पता चलेगा.

सूत्र ने कहा, "मांसपेशियों की सबसे कम गंभीर चोट को भी रिहैबिलिटेशन सत्र के जरिए ठीक होने में एक महीने का समय लगता है. टेस्ट मैचों में लोकेश राहुल के साथ पारी का आगाज करने के लिए मयंक अग्रवाल तैयार हैं. राहुल संभावित उप कप्तान हो सकते हैं." (इनपुट- भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement