Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL: टीम इंडिया ने टॉस जीता, रोहित शर्मा का असली टेस्ट आज, क्या 100वें मैच में कमाल करेंगे विराट कोहली?

भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा है.

IND vs SL: टीम इंडिया ने टॉस जीता, रोहित शर्मा का असली टेस्ट आज, क्या 100वें मैच में कमाल करेंगे विराट कोहली?

virat kohli 100 test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट प्रेमियों के लिए टीम इंडिया और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच हो रही टेस्ट सीरीज बेहद खास है. विराट कोहली आज अपने क्रिकेट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. देश को उम्मीद है कि किंग कोहली अपनी विराट बल्लेबाजी के जरिए एक बार फिर धमाल मचाएंगे. 

मोहाली क्रिकेट ग्राउंड पर कैप्टन रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में शुक्रवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टेस्ट कैप्टन के रूप में यह रोहित का पहला मुकाबला है. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का यह 100वां टेस्ट है. किंग कोहली यह उपलब्धि हासिल करने वाले 12वें भारतीय क्रिकेटर हैं.

Virat Kohli की 100वें टेस्ट से पहले हुंकार, 'मैंने अपने लिए कभी छोटे लक्ष्य नहीं बनाए'

क्या है टीम इंडिया की प्लेइंगिल 11?

श्रीलंका के खिलाफ हो रहे इस मुकाबले में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी खेल रहे हैं.

भारतीय क्रिकेटरों में विराट कोहली से पहले सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह और इशांत शर्मा 100 टेस्ट खेलने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

किन खिलाड़ियों को मिला है मौका?

भारत ने तीन स्पिनरों और दो तेज गेंदबाजों जबकि श्रीलंका ने तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ उतरने का फैसला किया है. भारत ने मध्यक्रम में लंबे समय से खेल रहे अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर किए जाने के बाद हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर को मौका दिया है. रोहित के साथ पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी मयंक अग्रवाल को सौंपी गई है. स्पिन विभाग में चोट से उबरने वाले रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव और रविंद्र जडेजा जिम्मेदारी संभालेंगे.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

और भी पढ़ें-
Ind Vs SL मोहाली टेस्ट: बतौर कप्तान रोहित का पहला, कोहली का 100वां मैच बड़ा खास है
Rohit Sharma की जुबान से फिसला टेस्ट करियर में अनबन होने का सच, फिर यूं संभाली बात

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement