Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: BCCI ने टीमों को 8 मार्च तक मुंबई पहुंचने के लिए कहा, जानिए क्या है प्लान

IPL 2022 सीजन 26 मार्च से 29 मई तक होगा.

Latest News
IPL 2022: BCCI ने टीमों को 8 मार्च तक मुंबई पहुंचने के लिए कहा, जानिए क्या है प्लान

ipl 2022 new

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस बार आईपीएल में 10 टीमों के होने से मुकाबले रोचक होंगे. आईपीएल 2022 का आयोजन 26 मार्च से किया जाएगा. इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. बीसीसीआई ने सभी 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी को 8 मार्च से मुंबई में इकट्ठा होने का निर्देश दिया है. 

सभी टीमें लगभग एक ही समय में IPL BIO-BUBBLE में प्रवेश करेंगी. बायो बबल के नियम के अनुसार, सभी भारतीय क्रिकेटरों को 3 दिन और विदेशी खिलाड़ी 5 दिन क्वारंटीन रहेंगे. टूर्नामेंट के लिए टीमें 14-15 मार्च तक ट्रेनिंग शुरू करेंगी. आईपीएल के लिए 8 मार्च के आसपास खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ मुंबई आना शुरू कर देंगे. 

IPL के कारण 6 महीने ​ले लिया ब्रेक, Auction में नहीं बिका तो नेशनल टीम में वापस लौटा 

आईपीएल 2022 सीजन 26 मार्च से 29 मई तक होगा. कुल 70 लीग मैच मुंबई और पुणे में चार स्थानों पर खेले जाएंगे. प्लेऑफ मैचों का स्थान बाद में तय किया जाएगा. सभी खिलाड़ियों को मुंबई की निर्धारित यात्रा से 48 घंटे पहले प्री-ट्रैवल आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा. क्वारंटाइन में रहते हुए वे तीन बार इन-रूम आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरेंगे. तीन दिन के क्वारंटीन में उनका हर दिन परीक्षण किया जाएगा. यदि तीनों परीक्षण के परिणाम नकारात्मक रहे तो उन्हें बाहर निकलने और टीम की एक्टिविटीज में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. 

आज महाराष्ट्र सरकार ने बीसीसीआई के कार्यवाहक सीईओ हेमांग अमीन के साथ बैठक की जिसमें मुंबई क्रिकेट संघ के प्रमुख सदस्य भी मौजूद थे. आदित्य ठाकरे और एकनाथ शिंदे भी एमसीए अधिकारियों और अमीन के साथ बैठक में शामिल हुए. 

IPL 2022: महाराष्ट्र में 25 प्रतिशत भीड़ को दी जा सकती है अनुमति

IPL 2022 वेन्यू 
मुंबई, वानखेड़े स्टेडियम में 20 मैचों की मेजबानी होगी जबकि 15 मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम (CCI) में खेले जाएंगे. डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई 20 मैचों की मेजबानी करेगा जबकि पुणे का एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम 15 मैचों का आयोजन करेगा. ठाणे में एमसीए ग्राउंड और नवी मुंबई में रिलायंस कॉरपोरेट पार्क पांच मैदानों का हिस्सा हैं जिन्हें बीसीसीआई की ओर से 10 टीमों के प्रशिक्षण के लिए अनुमति दी गई है. 

PSL: Kohli के साथी को आईपीएल में नहीं मिला खरीदार, पाकिस्तान में मचा दी धूम 

रिपोर्ट्स के अनुसार, सभी टीमें मुंबई, पुणे में चार स्थानों पर मैच खेलेंगी और उनके पास अभ्यास सत्र भी होंगे. उनकी आवाजाही के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने की जरूरत होगी ताकि बायो बबल बना रहे. बीसीसीआई बबल में सभी प्रतिभागियों के लिए बायोसिक्योर मूवमेंट के प्रोटोकॉल का पालन करेगा. यदि किसी टीम का कोई सदस्य COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करता है तो उन्हें होटल में क्वारंटीन की अनुमति दी जा सकती है और उस स्थिति के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement