Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस शख्स ने उगाई दुनिया की सबसे भारी strawberry, तोड़ा जापान का रिकॉर्ड

इस स्ट्रॉबेरी के वजन की तुलना iPhone XR से की गई तो यह वजन में फोन से 100 ग्राम ज्यादा निकली.

इस शख्स ने उगाई दुनिया की सबसे भारी strawberry, तोड़ा जापान का रिकॉर्ड

worlds heaviest strawberry

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायल में एरियल चाही नाम के एक शख्स ने अपने गार्डन में 289 Grams की एक Strawberry उगाई. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह दुनिया की सबसे भारी स्ट्रॉबेरी है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की ऑफीशियल वेबसाइट के मुताबिक यह स्ट्रॉबेरी 18 सेंटी मीटर लंबी है और 34 सेंटी मीटर चौड़ी है.

इस स्ट्रॉबेरी के वजन की तुलना iPhone XR से की गई तो यह वजन में फोन से 100 ग्राम ज्यादा निकली. इस एक्सपेरिमेंट के बाद इस स्ट्रॉबेरी को यह टाइटल मिला. यह जानकारी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने भी शेयर की है.

Ilan वैरायटी नाम की इस फसल में बड़े साइज की स्ट्रॉबेरी के लिए जानी जाती है. इसके सबसे पहले Israel के Agricultural Research Organization के डॉक्टर नीर दाई ने उगाया था.  

 

डॉक्टर ने बताया, जनवरी के आखिर और फरवरी की शुरुआत स्ट्ऱॉबेरी के इस सीजन में ठंड होती है. स्ट्रॉबेरी 45 दिन फ्लावरिंग के बाद डेवलप होती है इससे लिए पकने की स्टेज में आने पर यह बड़े साइज की होती है.उन्होंने बताया कि केवल स्ट्रॉबेरी ही नहीं ठंडा मौसम चार और फलों के लिए फायदेमंद होता है. बता दें कि इससे पहले सबसे भारी स्ट्रॉबेरी जापान के कोजी नाकाओ में उगी थी. इसका वजन 250 ग्राम था. 

ये भी पढ़ें:

1- Viral Video: बुजुर्ग कश्मीरी महिला ने बोली ऐसी शानदार अंग्रेजी, क्यूटनेस देख लोग बोले- 'दिन बना गया'

2- Bihar: नैनो कार से बना हेलीकॉप्टर, किराये पर लेने के लिए देने होंगे बस 15 हजार

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement