Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: 1, 10 19 या 28 को हुआ है जन्म तो जानिए कैसा होगा आने वाला साल, ये रहा मूलांक 1 का वार्षिक राशिफल

Number or Mulank 1: 1, 10, 19, और 28 जन्मतिथि वालों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा, यहां जानिए मूलांक 1 के जातकों का करियर, करोबार और पारिवारिक जीवन 

Numerology: 1, 10 19 या 28 को हुआ है जन्म तो जानिए कैसा होगा आने वाला साल, ये रहा मूलांक 1 का वार्षिक राशिफल

1, 10, 19 और 28 जन्मतिथि वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Numerology 2023 Prediction For Number or Mulank 1- अंक ज्योतिष यानी न्यूमेरोलॉजी, ज्योतिष शास्त्र की तरह ही एक ऐसा विज्ञान है जिसमें अंकों की मदद से व्यक्ति के भविष्य की गणना की जाती है. आज हम बात करने वाले हैं  खास अंक यानी मूलांक 1 के बारे में. मूलांक 1 का प्रतिनिधित्व सूर्य देव (Surya Dev) करते हैं.

दरअसल अंक शास्त्र (Numerology) के अनुसार जिन लोगों के जन्म की तारीख1,10, 19 और 28 है, उन लोगों का मूलांक 1 (Mulank 1) होता है. इन जातकों में नेतृत्व के गुण होते हैं और ये लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताने वाले हैं कि मूलांक 1 के जातकों के लिए आने वाला साल यानी 2023 करियर, धन, स्वास्थ्य की दृष्टि से कैसा रहेगा. तो चलिए जानते हैं मूलांक 1 के जातकों के वार्षिक राशिफल के बारे में.

मूलांक 1 के जातकों की आर्थिक स्थिति 2023  (Finance Of Mulank 1 In 2023)

अंक शास्त्र के मुताबिक इस साल 1 और 7 का योग धन की वृद्धि के साथ-साथ फिजूलखर्ची का संकेत दे रहा है. इसलिए  धन खर्च करते समय सावधानी बरतें. लेकिन इस साल आपको शेयर,सट्टा और लॉटरी से लाभ भी मिल सकता है. इसके अलावा इस वर्ष कारोबारियों को यात्रा के माध्यम से धन की प्राप्ति हो सकती है.

यह भी पढ़ें-अंक ज्योतिष: 4 नंबर वाले लोगों के होते हैं Love Affairs, जानिए प्यार में कैसे होते हैं ये लोग?

मूलांक 1 के जातकों का करियर 2023  (Career Of Mulank 1 In 2023)

साल 2023 में आपको कार्यो में चुनौतियों के बाद सफलता प्राप्त हो सकती है. क्योंकि इस वर्ष सूर्य-केतु का मिलने से ग्रहण योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में आप अपने कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों के साथ सहनशीलता से काम करेंगे तो आपका काम बन सकता है वरना वाद- विवाद की स्थिति भी पैदा हो सकती है. इसके अलावा अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में है तो ये वर्ष आपके लिए शुभदायक हो सकता है. कुल मिलाकर इस वर्ष आपके मेहनत का फल जरूर मिलेगा.

मूलांक 1 के जातकों का वैवाहिक जीवन 2023  (Married Life And Relationship Of Mulank 1 In 2023)

 इस साल मूलांक 1 वालों के प्रेम विवाह का प्रबल योग बन रहा है. वहीं विवाहितों को इस वर्ष परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में पति- पत्नी एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करें और बाहरी व्यक्ति को जीवन में हस्तक्षेप न करने दें.

यह भी पढ़ें-खो गया है आपका कोई कीमती सामान? न्यूमेरोलॉजी के इस ट्रिक से मिनटों में लगाएं पता

मूलांक 1 के जातकों का स्वास्थ्य 2023 (Health Of Mulank 1 In 2023)

इस साल आपको खाने पीने का खास ध्यान रखना होगा. क्योंकि केतु प्रधान अंक इस वर्ष फल दे रहा है  ऐसे में कोई गुप्त रोग की समस्या हो सकती है. वहीं पेट से जुड़ी बीमारियां, सिर दर्द, रक्त विकार, गले और फेफड़ों से संबंधित बीमारियां उत्पन्न हो सकती है. ऐसे में कोई भी परेशानी है तो चेकअप जरूर करवाएं. 

साल 2023 के शुभ रंग, अंक और वार

शुभ दिन -  मंगलवार, शुक्रवार और रविवा

शुभ रंग- हल्का हरा, पीले जैसा हरा (मोर के पंख जैसा रंग)

शुभ अंक - 6 व 9

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement