Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs WI: पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका, एक और सीरीज स्थगित

बुधवार के पीसीआर नेगेटिव परीक्षणों के बाद पाकिस्तान टीम के सदस्य आज रात के तीसरे टी 20 इंटरनेशनल के बाद अलग हो जाएंगे.

Latest News
PAK vs WI: पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका, एक और सीरीज स्थगित

wi vs pak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस साल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों ने अंतिम समय में पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था. इस मुश्किल दौर में पाकिस्तान क्रिकेट को वेस्ट इंडीज टीम ने राहत दी ही थी कि अब नई आफत पीसीबी के लिए सिरदर्द बन गई है. तीन टी 20 और वनडे सीरीज खेलने पाकिस्तान दौरे पर गई विंडीज टीम का वनडे दौरा स्थगित कर दिया गया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने बुधवार के पीसीआर परीक्षण और शिविर में पांच नए सकारात्मक मामले सामने आने के बाद ये फैसला लिया. दोनों बोर्ड्स ने एक संयुक्त बयान जारी किया है. 9 दिसंबर को कराची पहुंचने के बाद से टीम में कुल सकारात्मक मामलों की संख्या नौ हो गई है.

पीसीबी और सीडब्ल्यूआई के जॉइंट स्टेटमेंट के मुताबिक, गुरुवार की सुबह और पीसीबी COVID-19 प्रोटोकॉल के हिस्से के रूप में वेस्टइंडीज के शेष 15 खिलाड़ियों और छह सहायक कर्मियों पर रैपिड एंटीजन परीक्षण किए गए थे. इन 21 सदस्यों का परिणाम निगेटिव आया है.

“हालांकि एकदिवसीय मैचों के लिए वेस्टइंडीज की ओर से सीमित संसाधनों को ध्यान में रखते हुए यह सहमति हुई है कि वनडे श्रृंखला को स्थगित कर दिया जाएगा. इसे जून 2022 की शुरुआत में पुनर्निर्धारित किया जाएगा. ये सीरीज ICC मेन्स क्रिकेट वर्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है.

जॉइंट स्टेटमेंट में आगे कहा गया कि यह वेस्टइंडीज को विश्व कप क्वालीफिकेशन मैचों के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को मैदान में उतारने का समान अवसर प्रदान करेगा.

वेस्टइंडीज टीम के वे सदस्य जिन्होंने पीसीआर और आज के रैपिड एंटीजन परीक्षणों के बाद नकारात्मक परिणाम प्राप्त किए हैं, आज रात के मैच के बाद पाकिस्तान से प्रस्थान करेंगे.

सकारात्मक परीक्षण करने वाले खिलाड़ी अपनी यात्रा व्यवस्था को अंतिम रूप देने से पहले कराची में अपना आइसोलेशन पूरा कर लेंगे ताकि वे क्रिसमस समारोह के लिए समय पर अपने परिवार में शामिल हो सकेंगे. बुधवार के पीसीआर नेगेटिव परीक्षणों के बाद पाकिस्तान टीम के सदस्य आज रात के तीसरे टी 20 इंटरनेशनल के बाद अलग हो जाएंगे.


अब तक ये खिलाड़ी और सदस्य पॉजिटिव
शाई होप, अकील होसेन, जस्टिन ग्रीव्स के साथ सहायक कोच रॉडी एस्टविक और चिकित्सक डॉ अक्षय मानसिंह ने सकारात्मक परीक्षण किया. इससे पहले रोस्टन चेज, काइल मेयर्स और शेल्डन कॉटरेल पॉजिटिव पाए गए थे. दौरे के 18 में से सिर्फ 11 सदस्य निर्धारित तीसरे टी 20 इंटरनेशनल के लिए मैदान में उतर पाए.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement