Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उर्फी जावेद की पतली कमर का सामने आया राज, इस एक चीज को खाकर रहती है स्लिम-ट्रिम

उर्फी जावेद ने अपनी डाइट का खोला राज खोलते हुए बताया कि वह अपनी डाइट में क्या शमिल करती हैं, जिससे उनका रंग साफ और फिगर एक दम स्लिम ट्रिम रहता है. 

उर्फी जावेद की पतली कमर का सामने आया राज, इस एक चीज को खाकर रहती है स्लिम-ट्रिम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उर्फी जावेद (Urfi Javed) अपने स्टाइल और ड्रेस को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड में रहती है. आए दिन उर्फी के अजब गजब ड्रेस पहने फोटो और वीडियो वायरल हो जाते हैं. इसी बेबाकी कि वजह से उनकी कोई सराहना करता है तो कई बार बुरी तरह से ट्रोल किया जाता है. इस बीच ही उर्फी के फैंस ये जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि आखिर उनका फिगर एक दम स्लिम ट्रिम कैसे है. उनकी स्किन भी बेहद ग्लो करती है. ऐसा वह क्या खाती है. लोगों के इन्हीं सवालों के बाद उर्फी ने अपना फिटनेस सिक्रेट बताया कि वह टमाटर की सलाद खाती है. दिन में एक या दो बार नहीं बल्कि कई बार में उर्फी एक से डेढ़ किलो टमाटर खा जाती है. उनके जैसी फिटनेस और ग्लो पाना चाहते हैं तो जान लीजिए टमाटर खाने के क्या होते हैं फायदे...

कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल रखता है टमाटर 

टमाटर को सलाद में शामिल करना बहुत ही अच्छा होता है. इसमें विटामिन बी मिलता है, जो हमारी स्किन के लिए बहुत ही जरूरी होता है. इसके साथ ही इसमें मिलने वाला पोटैशियम ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में काफी प्रभावित होती है. टमाटर को प्रति दि​न खाने से हार्ट अटैक, स्ट्रोक आने का खतरे भी कम करता है.  

टमाटर खाने पर मिलती है निखरी साफ त्वचा

टमाटर खाने के साथ ही स्किन पर लगाने से त्वचा पर ग्लो (Glowing Skin) बढ़ने के साथ ही रंग साफ हो जाता है. इसकी वजह टमाटर में हाई लेवल का लाइकोपीन होना है. टमाटर का इस्तेमाल कई बड़ी कंपनियां ब्यूटी प्रोडक्ट तैयार करने में करती है. 

किडनी को भी मिलता है फायदा

हर दिन टमाटर खाने से किडनी को भी काफी फायदा पहुंचता है. डॉक्टर बिना बीज के टमाटर को सलाद और डाइट में शामिल करने की सलाह देते हैं. 

बालों के लिए होता है फायदेमंद

टमाटर खाने से बाल चमकदार और मजबूत होते हैं. इसकी वजह टमाटर में विटामिन ए का भरपूर मात्रा में पाया जाना है. इसके अलावा यह दांत को भी मजबूती देता है. 

टमाटर खाने से मजबूत होती है हड्डियां

टमाटर में भरपूर में मात्रा में कैल्शियम और विटामिन के होते हैं. यह हड्डियों को मजबूत करने के साथ ही शरीर में लगने वाली हल्की चोट को भी ठीक करने में मदद करता है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement