trendingPhotosDetailhindi4092210

Places To Visit In Manali: मनाली जा रहे हैं तो इन जगहों की जरूर करें सैर, Low Budget Destination हैं सभी जगह

Best Places To Visit In Manali: मनाली जा रहे हैं तो इन पांच जगहों पर घूमने जरूर जाएं. यह प्लेस आपके कॉमन टूर को स्पेशल बना देंगे.

डीएनए हिंदीः गर्मियों के मौसम जून-जुलाई में सभी लोग राहत के लिए पहाड़ों की तरफ घूमने निकल जाते हैं. गर्मी से राहत के लिए आप भी पहाड़ों (Best Places To Visit In Manali) की सैर पर जाने की सोच रहे हैं तो उत्तर भारत में सबसे बेस्ट और कॉमन प्लेस मनाली है. आप भी मनाली जाने की सोच रहे हैं तो मनाली में इन पांच जगहों (5 Best Places To Visit In Manali) पर घूमने जरूर जाएं. यह प्लेस आपके कॉमन टूर को स्पेशल बना देंगे. चलिए आपको इन जगहों (5 Best Places To Visit In Manali) के बारे में और यहां जाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इसके बारे में बताते हैं.
 

1.Kullu Manali

Kullu Manali
1/6

मनाली से 40 किलोमीटर दूर स्थित कुल्लू (Kullu) में आप खूबसूरत पहाड़ों के बीच खूब मजे कर सकते हैं. यहां पर आप बर्फीले पहाड़ों में ट्रैकिंग कर सकते हैं. कुल्लू मनाली (Kullu Manali) का सबसे फेमस प्लेस है.



2.Hadimba Devi Temple

Hadimba Devi Temple
2/6

मनाली के पहाड़ों में स्थित हिडिम्बा देवी मंदिर (Hadimba Devi Temple) यहां के दर्शनीय स्थल में से एक हैं. आप मनाली की पहाड़ियों पर घूमने जा रहे हैं या मनाली में है तो इस मंदिर में जरूर जाएं. यहां पर पहाड़ों के बीच आपको खूबसूरत और शांति का माहौल देखने को मिलेगा.



3.Manikaran Sahib Gurudwara

Manikaran Sahib Gurudwara
3/6

मणिकरण साहिब गुरुद्वारा (Manikaran Sahib Gurudwara) मनाली से करीब 39 किलोमीटर दूर स्थित है. यहां का घूमने के साथ ही धार्मिक महत्व भी है. मणिकरण साहिब में गर्म पानी का कुंड है आप यहां पर डुबकी लगाकर पवित्रता का अहसास करेंगे.



4.Rohtang

Rohtang
4/6

मनाली जा रहे हैं तो रोहतांग (Rohtang) में घूमने का प्लान जरूर बनाए. आप यहां पर खूबसूरत पहाड़ियों के बीच बड़े रोमांच के साथ खूब मजे कर सकते हैं. यहां ट्रैकिंग एन्जॉय कर सकते हैं. यह मनाली से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित है.



5.Manali Mall Road

Manali Mall Road
5/6

मनाली टूर पर आप खूब खरीदारी या शॉपिंग करना चाहते हैं तो मनाली का माल रोड (Manali Mall Road) आपके लिए बेस्ट प्लेस है. पहाड़ों के बीच स्थित इस मार्केट की खूबसूरती के साथ ही आप यहां जमकर खरीदारी कर सकते हैं.



6.Manali

Manali
6/6

उत्तर भारत में इन दिनों गर्मीयों के साथ मानसून भी चल रहे हैं ऐसे में बारिश के कारण कई बार पहाड़ों की सड़कों पर भूस्खलन की वजह से ट्रैफिक जाम जैसी समस्या हो जाती है. ऐसे में पहाड़ों में जाने से पहले सभी जरूरी बातों का ध्यान रखें. अपने पास खाना ज्यादा खाना रखें और हो सके तो घूमने के लिए ज्यादा समय लेकर जाएं तभी आप ट्रिप का सही मजा ले सकेंगे.



LIVE COVERAGE