trendingPhotosDetailhindi4091505

Budget Friendly Travel Destinations: विदेश यात्रा के लिए सबसे सस्ती और स्वर्ग से भी ज्यादा सुंदर हैं ये जगहें

Pocket Friendly Travel Destinations: थाईलैंड, वियतनाम, इंडोनेशिया, मैक्सिको, बोलीविया और हंगरी, ये स्थान अपनी प्राकृतिक सुंदरता, सांस्कृतिक विरासत, और पर्यटन स्थलों के लिए प्रसिद्ध हैं.

डीएनए हिंदी: विदेश यात्रा करने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन कई बार यह सपना अधूरा ही रह जाता है क्योंकि विदेश यात्रा करने के लिए अधिक खर्चे की जरूरत पड़ती है. हालांकि, कुछ ऐसे खूबसूरत देश भी हैं जहां आपको बजट के अनुकूल यात्रा करने का मौका मिल सकता है, आइए जानते हैं.

1.Places To Explore In Thailand

Places To Explore In Thailand
1/6

थाईलैंड, एक आकर्षक देश है जो पर्यटन के लिए विशेष रूप से लोकप्रिय है. यह दक्षिण-पूर्वी एशिया में स्थित है और अपनी सुंदरता, मंदिरों, और सुसज्जित बाजारों के लिए मशहूर है. बैंगकॉक, पटाया, और चियांग मै यहां के प्रमुख आकर्षण हैं.



2.Places To Visit In Vietnam

Places To Visit In Vietnam
2/6

वियतनाम भी एक बजट यात्रा के लिए उपयुक्त स्थान है जहां आप भोजन, सामान, और साइट देखने के लिए कम पैसे खर्च कर सकते हैं
वियतनाम, दक्षिण-पूर्वी एशिया में स्थित है और प्राकृतिक सौंदर्य, इतिहास, और संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है. 



3.Places To Visit In Indonesia

Places To Visit In Indonesia
3/6

इंडोनेशिया, एक आकर्षक द्वीपीय देश है. यहां कई खूबसूरत वादियां और एडवेंचर एक्टिविटी आपका दिल जीत लेगी. जकार्ता, बाली, योग्याकर्ता, बोरोबुदुर मंदिर, गिली ट्रॉवांगन, बन्दुंग, राजपुरा, जोगजाकर्ता इस देश के प्रमुख पर्यटन स्थल हैं.



4.Places To Visit In Hungary

Places To Visit In Hungary
4/6

हंगरी भी एक आकर्षक स्थान है, जहां आप कम पैसों में यात्रा कर सकते हैं और वहां की संस्कृति, संग्रहालयों, और सुंदर पर्यटन स्थलों का आनंद ले सकते हैं. बुदापेस्ट, सजेंटेंडर, ईगर, एज़्टरगोम, डेब्रेत्सेन, तिहानी और विश्रांत झील इसके प्रमुख पर्यटन स्थल हैं.



5.Places To Visit In Bolivia

Places To Visit In Bolivia
5/6

दक्षिण अमेरिका में स्थित बोलीविया अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर हैं. पर्यटकों के लिए, बोलीविया बहु-सांस्कृतिक स्थान, सुंदर प्राकृतिक दृश्यों से भरा हुआ है. सालार दे उयुनी, टिटीकाका झील और रिजर्व एडुआर्डो अवरोआ यहां के प्रमुख पर्यटन स्थल हैं.  



6.Places To Visit In Mexico

Places To Visit In Mexico
6/6

लोककथाओं का देश और वहां की हवा में संगीत, मेक्सिको एक जादुई जगह है. यह आपको सुंदर समुद्र तटों, रंगीन नाइटलाइफ और एक जीवंत सांस्कृतिक वातावरण कई अनुभवों को जीने का मौका देता है.



LIVE COVERAGE